Spur Technologies will install the unit at Hero Industrial Park | हीरो इंडस्ट्रियल पार्क में इकाई लगाएगी स्पर टेक्नोलॉजीज
हीरो इंडस्ट्रियल पार्क में इकाई लगाएगी स्पर टेक्नोलॉजीज

मुंबई, 13 जनवरी साइकिल के कलपुर्जे बनाने वाली प्रमुख कंपनी स्पर टेक्नोलॉजीज ने लुधियाना में बन रहे हीरो इंडस्ट्रियल पार्क में विनिर्माण इकाई लगाने की घोषणा की है। इससे कंपनी की उत्पादन क्षमता करीब 300 प्रतिशत बढ़ जाएगी।

स्पर को उम्मीद है कि इस संयंत्र के जरिये वह 2023 तक 25 करोड़ डॉलर के वैश्विक कलपुर्जा कारोबार में एक बड़ा हिस्सा हासिल कर सकेगी। इससे भारत एक मजबूत कलपुर्जा केंद्र बन सकेगा और प्रमुख कलपुर्जों के आयात में उल्लेखनीय रूप से कमी आएगी।

स्पर टेक्नोलॉजी, हीरो मोटर्स कंपनी (एचएमसी) की अनुषंगी है। एचएमसी के प्रबंध निदेशक पंकज एम मुंजाल ने कहा कि इस नए उद्यम से देश के साइकिल कलपुर्जा क्षेत्र की स्थिति काफी सुधरेगी। इससे भारतीय साइकिल क्षेत्र समूची विनिर्माण श्रृंखला में आत्मनिर्भरता हासिल कर सकेगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Spur Technologies will install the unit at Hero Industrial Park

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे