One Nation Corporate Card: वन नेशन कॉरपोरेट कार्ड पेश, जानें क्या है और कैसे करेगा काम

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 19, 2023 04:50 PM2023-12-19T16:50:24+5:302023-12-19T16:51:10+5:30

One Nation Corporate Card: वित्तीय प्रौद्योगिकी (फिनटेक) इकाई पेक्राफ्ट ने एनएसडीएल पेमेंट्स बैंक और नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) के साथ साझेदारी में वन नेशन कॉरपोरेट कार्ड पेश किया है।

One Nation Corporate Card PayCraft partners NSDL Payments Bank, NPCI to launch corporate transit card | One Nation Corporate Card: वन नेशन कॉरपोरेट कार्ड पेश, जानें क्या है और कैसे करेगा काम

सांकेतिक फोटो

Highlights कार्ड कॉरपोरेट कर्मचारियों को कर के संबंध में फायदा पहुंचाने का काम करेगा। डिजिटल रूप से प्रबंधित करने के लिए एक कॉरपोरेट व्यय प्रबंधन मंच के भी प्रदान करता है।भारत सरकार के वन नेशन वन कार्ड के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाएंगे।

One Nation Corporate Card: ऑनलाइन और ऑफलाइन भुगतान संबंधी वित्तीय प्रौद्योगिकी (फिनटेक) इकाई पेक्राफ्ट ने एनएसडीएल पेमेंट्स बैंक और नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) के साथ साझेदारी में वन नेशन कॉरपोरेट कार्ड पेश किया है।

मुंबई स्थित कंपनी ने कहा कि पारगमन जारी करने और प्रसंस्करण क्षमता के साथ स्वदेशी रूप से विकसित मल्टी-वॉलेट मंच पर बनाया गया कार्ड कॉरपोरेट कर्मचारियों को कर के संबंध में फायदा पहुंचाने का काम करेगा। यह कार्ड नियोक्ता के लिए अपने खर्चों को डिजिटल रूप से प्रबंधित करने के लिए एक कॉरपोरेट व्यय प्रबंधन मंच के भी प्रदान करता है।

पेक्राफ्ट के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अंबरीश पारेख ने कहा, ‘‘ भारत में जून के अंत से भारतीय ग्राहकों को वन नेशन कॉरपोरेट कार्ड की पेशकश की जाएगी। हमारा लक्ष्य इसे पेश किए जाने के 24 महीनों के भीतर पूरे भारत में कॉरपोरेट तथा एसएमई कर्मचारियों दोनों के 10 लाख ग्राहकों को सेवा प्रदान करना है।’’ कंपनी के अनुसार, ऑफलाइन सक्षमता के साथ नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (एनसीएमसी) विनिर्देशों के तहत निर्मित ये कार्ड भारत सरकार के वन नेशन वन कार्ड के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाएंगे।

Web Title: One Nation Corporate Card PayCraft partners NSDL Payments Bank, NPCI to launch corporate transit card

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे