लाइव न्यूज़ :

Ola का पूरा फोकस अब इंडिया में, कंपनी ने यूके, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में बंद किया परिचालन

By रुस्तम राणा | Published: April 09, 2024 6:56 PM

ओला मोबिलिटी के प्रवक्ता ने कहा, इस स्पष्ट फोकस के साथ, हमने अपनी प्राथमिकताओं का पुनर्मूल्यांकन किया है और यूके, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अपने विदेशी राइड-हेलिंग व्यवसाय को मौजूदा स्वरूप में बंद करने का फैसला किया है।

Open in App

नई दिल्ली: राइड-हेलिंग सेवा प्रदाता ओला ने यूके, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में परिचालन बंद करने का फैसला किया है और भारत के कारोबार पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगा। कंपनी के प्रमोटर एएनआई टेक्नोलॉजीज ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी है। सॉफ्टबैंक समर्थित कंपनी ने कहा कि उसे भारत में विस्तार की अपार संभावनाएं दिख रही हैं।

ओला के अधिकारी ने कहा, "हमारा राइड-हेलिंग व्यवसाय तेजी से बढ़ रहा है, और हम भारत में लाभदायक और सेगमेंट लीडर बने हुए हैं। गतिशीलता का भविष्य इलेक्ट्रिक है - न केवल व्यक्तिगत गतिशीलता में, बल्कि राइड-हेलिंग व्यवसाय के लिए भी और भारत में विस्तार के लिए अपार अवसर हैं।"

ओला मोबिलिटी के प्रवक्ता ने कहा, इस स्पष्ट फोकस के साथ, हमने अपनी प्राथमिकताओं का पुनर्मूल्यांकन किया है और यूके, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अपने विदेशी राइड-हेलिंग व्यवसाय को मौजूदा स्वरूप में बंद करने का फैसला किया है।

प्रवक्ता ने कहा, "हम 1 अरब भारतीयों की सेवा करने के अपने मिशन पर बहुत उत्साहित और केंद्रित हैं। प्रौद्योगिकी-प्रथम व्यवसाय के रूप में, नवाचार के साथ अग्रणी, हम देश की गतिशीलता महत्वाकांक्षाओं को आगे बढ़ाने और बड़े पैमाने पर उद्योग में विकास के अगले चरण का नेतृत्व करने के लिए आश्वस्त हैं।"

कंपनी ने 2018 में चरणों में ये परिचालन शुरू किया था। एएनआई टेक्नोलॉजीज ने समेकित शुद्ध घाटा रुपये तक कम होने की सूचना दी है। एक नियामक फाइलिंग के अनुसार, कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2023 में 772.25 करोड़ और वित्तीय वर्ष (FY) 2022 में 1,522.33 करोड़ रुपये का समेकित घाटा दर्ज किया। ।

परिचालन से समेकित राजस्व वित्त वर्ष 2023 में लगभग 48 प्रतिशत बढ़कर 2,481.35 करोड़ रुपये हुआ जो, एक साल पहले की अवधि में 1,679.54 करोड़ रुपये था। स्टैंडअलोन आधार पर, एएनआई टेक्नोलॉजीज, जिसमें राइड-हेलिंग व्यवसाय शामिल है, ने नुकसान को कम करके FY22 में 3,082.42 करोड़ रुपये की तुलना में FY23 में  1,082.56 करोड़  रुपये तक सीमित होने की सूचना दी।

टॅग्स :ओलाभारतUKन्यूज़ीलैंडऑस्ट्रेलिया
Open in App

संबंधित खबरें

भारतMother’s Day 2024: जानिए मदर्स डे का इतिहास, पढ़िए मां पर लिखे गए ये खूबसूरत शेर, 12 मई को मनाया जाएगा मातृ दिवस

क्रिकेटIPL 2024: MS Dhoni से मिलने पहुंचा फैन, लाइव मैच में तोड़ा सुरक्षा घेरा, छुए पैर और फिर हुआ ये..

विश्वUK, यूरोप और उत्तरी अमेरिका में सौर तूफान से औरोरा बोरियालिस की शानदार तस्वीर आई सामनें, यहां देखें

भारतब्लॉग: हड़ताल के तौर-तरीकों पर जापान से ली जानी चाहिए सीख

विश्वचीन अपने ऐप्स और गेम्स के जरिए वैश्विक स्तर पर लोगों की कर रहा जासूसी! रिपोर्ट में किया गया बड़ा दावा

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारजिस सिमंस का 86 की उम्र में निधन, इस इंडेक्स में कमाएं 4 गुना ज्यादा रिटर्न, जानें कैसे पड़ा नाम 'क्वांट किंग'

कारोबारआप अगर जॉब चेंज कर रहे हैं, तो EPF को लेकर न हों परेशान, बस आपके UAN से हो जाएगा ये पूरा काम

कारोबारCompany Acquisition: कनाडा और जापान की कंपनी पर भारतीय का कब्जा!, वेदांता लिमिटेड और विप्रो हाइड्रोलिक्स ने हिस्सेदारी पर किया समझौता

कारोबारSpice Products Import Guidelines: मसाला उत्पाद को लेकर हंगामा, हांगकांग और सिंगापुर ने एमडीएच और एवरेस्ट को किया बैन, ईटीओ ने जारी किया गाइडलाइन, पढ़िए

कारोबारAkshaya Tritiya 2024 gold price: अक्षय तृतीया पर सोने की जमकर खरीदारी, सोने और स्वर्ण आभूषणों की मांग, कई शहर में दाम 71000 रुपये प्रति 10 ग्राम, देखें आंकड़े