मदरसन समूह तुर्की की कंपनी में बहुलांश हिस्सेदारी खरीदेगी

By भाषा | Published: January 18, 2021 10:06 PM2021-01-18T22:06:15+5:302021-01-18T22:06:15+5:30

Motherson Group to buy majority stake in Turkish company | मदरसन समूह तुर्की की कंपनी में बहुलांश हिस्सेदारी खरीदेगी

मदरसन समूह तुर्की की कंपनी में बहुलांश हिस्सेदारी खरीदेगी

नयी दिल्ली, 18 जनवरी प्रमुख आटो उपकरण कंपनी मदरसन ग्रुप ने सोमवार को कहा कि वह प्लास्टिक मोल्डेड पार्ट्स और संबंधित उपकरणों के आपूर्तिकर्ता तुर्की के प्लास्ट मेट ग्रुप की बहुलांश हिस्सेदारी लेगी। उसने इसका मूल्य नहीं बताया है।

मदरसन ग्रुप ने एक बयान में कहा गया है कि यह अधिग्रहण मदरसन ऑटोमोटिव सिस्टम्स ग्रुप बीवी (एसएमआरपीबीवी) द्वारा अनुषंगी कंपनी संवर्धन मदरसन रिफ्लेक्टेक (एसएमआर) के जरिये किया जा रहा है।

एसएमआर प्लास्टे मेट ग्रुप की 75 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी और प्लास्ट मेट के संस्थापक के साथ साझेदारी करेगी। अधिग्रहण में प्लास्ट मेट समूह की दो कंपनियां शामिल हैं- इस्तांबुल की प्लास्ट मेट कालिप और बुर्सा की प्लास्ट मेट प्लास्टिक।

इसमें कहा गया है, ‘‘इस अधिग्रहण से एसएमआर और मदरसन समूह का तुर्की में प्रवेश होगा। तुर्की, मदरसन समूह के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है, जहां प्रतिवर्ष 14 लाख इकाई यात्री वाहन का उत्पादन होता है और चहा दीर्घकालिक विकास क्षमता मौजूद है।’’

इस अधिग्रहण पर टिप्पणी करते हुए, मदरसन ग्रुप के अध्यक्ष विवेक चांद सहगल ने कहा, ‘‘मदरसन ग्रुप द्वारा यह 25 वां अधिग्रहण है और हम वैश्विक स्तर पर अधिक उत्पादों और सेवा पेशकश के साथ अपने ग्राहकों की सेवा के लिए काम करना जारी रखेंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Motherson Group to buy majority stake in Turkish company

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे