फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम पर और छंटनी की तैयारी कर रही मेटा, जानें पूरा मामला

By मनाली रस्तोगी | Published: April 19, 2023 10:29 AM2023-04-19T10:29:27+5:302023-04-19T10:31:52+5:30

दस्तावेज में कहा गया है कि मेटा उन सभी उत्तरी अमेरिका के कर्मचारियों से पूछेगा जो बुधवार को घर से काम कर सकते हैं, ताकि समाचार को संसाधित करने के लिए समय मिल सके।

Meta Prepares More Layoffs Across Facebook WhatsApp Instagram | फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम पर और छंटनी की तैयारी कर रही मेटा, जानें पूरा मामला

(फाइल फोटो)

Highlightsमेटा प्लेटफॉर्म्स इंक बुधवार को कंपनी भर में छंटनी शुरू करने के लिए तैयार है।फेसबुक मूल कंपनी ने बुधवार को प्रबंधकों को नौकरी में कटौती की घोषणा करने के लिए सूचित किया।मेमो में बताया गया की फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और रियलिटी लैब सभी प्रभावित होंगे।मई में कटौती का एक और दौर तय किया गया है।

न्यूयॉर्क: मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक बुधवार को कंपनी भर में छंटनी शुरू करने के लिए तैयार है। ब्लूमबर्ग न्यूज द्वारा देखे गए मेमो के हवाले से एनडीटीवी ने बताया की फेसबुक मूल कंपनी ने बुधवार को प्रबंधकों को नौकरी में कटौती की घोषणा करने के लिए सूचित किया। मेमो में बताया गया की फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और रियलिटी लैब सभी प्रभावित होंगे।

यह कदम लागत में कटौती का एक हिस्सा है जो अंततः मार्च में जकरबर्ग द्वारा घोषित कंपनी में 10,000 पदों को समाप्त कर देगा। 

मई में कटौती का एक और दौर तय किया गया है। मेटा ने पहले ही नवंबर में अपने कार्यबल का लगभग 13 प्रतिशत यानी लगभग 11,000 नौकरियों में कटौती कर दी थी। कंपनी ने पहली तिमाही के दौरान हायरिंग फ्रीज को भी बढ़ा दिया, जिसे अन्य सिलिकॉन वैली व्यवसायों द्वारा नौकरी और लागत में कटौती के कारण रोक दिया गया है।

जकरबर्ग की टिप्पणियों ने सुझाव दिया है कि कंपनी का लक्ष्य और अधिक कम होना और व्यवसाय और प्रशासनिक कर्मचारियों के लिए प्रौद्योगिकीविदों और इंजीनियरों के अपने अनुपात को पुनर्संतुलित करना होगा। प्रबंधकों को परिचालित ज्ञापन इंगित करता है कि टीमों को पुनर्गठित किया जाएगा और विभिन्न शेष कर्मचारियों को नए प्रबंधकों के तहत काम करने के लिए फिर से नियुक्त किया जाएगा।

दस्तावेज में कहा गया है कि मेटा उन सभी उत्तरी अमेरिका के कर्मचारियों से पूछेगा जो बुधवार को घर से काम कर सकते हैं, ताकि समाचार को संसाधित करने के लिए समय मिल सके।

Web Title: Meta Prepares More Layoffs Across Facebook WhatsApp Instagram

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे