Mercedes Benz India 2023: एसयूवी जी 400डी एडवेंचर एडिशन और जी 400डी एएमजी लाइन पेश, जानें कीमत और खासियत

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 8, 2023 03:42 PM2023-06-08T15:42:41+5:302023-06-08T17:13:05+5:30

Mercedes Benz India 2023: मर्सिडीज बेंज इंडिया ने बयान में कहा, “दोनों संस्करणों की आपूर्ति चालू वर्ष की तीसरी तिमाही से शुरू होने की उम्मीद है।”

Mercedes-Benz India introduces G 400d Adventure Edition, AMG Line prices start at Rs 2-55 crore | Mercedes Benz India 2023: एसयूवी जी 400डी एडवेंचर एडिशन और जी 400डी एएमजी लाइन पेश, जानें कीमत और खासियत

file photo

Highlightsनई जी 400डी की बुकिंग के लिए वरीयता मर्सिडीज-बेंज के मौजूदा ग्राहकों को दी जाएगी।आपूर्ति इनकी भारी मांग देखते हुए भारतीय बाजारों के लिए इनके आवंटन पर आधारित होगी। ग्राहकों का ध्यान एसयूवी श्रेणी के वाहनों पर बना हुआ है।

Mercedes Benz India 2023:जर्मनी की कार कंपनी मर्सिडीज बेंज इंडिया ने बृहस्पतिवार को अपने स्पोर्ट्स यूटिलिटी वेहिकल (एसयूवी) जी-क्लास के दो संस्करण- जी 400डी एडवेंचर एडिशन और जी 400डी एएमजी लाइन पेश किए। इनकी कीमत 2.55 करोड़ रुपये से शुरू होती है।

मर्सिडीज बेंज इंडिया ने बयान में कहा, “दोनों संस्करणों की आपूर्ति चालू वर्ष की तीसरी तिमाही से शुरू होने की उम्मीद है।” कंपनी ने कहा कि नई जी 400डी की बुकिंग के लिए वरीयता मर्सिडीज-बेंज के मौजूदा ग्राहकों को दी जाएगी।

कंपनी ने कहा कि इन संस्करणों की आपूर्ति इनकी भारी मांग देखते हुए भारतीय बाजारों के लिए इनके आवंटन पर आधारित होगी। मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) संतोष अय्यर ने कहा, “ग्राहकों का ध्यान एसयूवी श्रेणी के वाहनों पर बना हुआ है। जी-क्लास भारतीय ग्राहकों के लिए बहुप्रतीक्षित वाहन रहा है।”

बीएमडब्ल्यू ने बाजार में उतारी एम2 स्पोर्ट्स कार, कीमत 98 लाख रुपये

लग्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू ने भारतीय बाजार में एम2 स्पोर्ट्स कार उतारी है। कंपनी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। इस कार की शोरूम कीमत 98 लाख रुपये है। कंपनी ने बयान में कहा, “कॉन्पैक्ट दो दरवाजों, चार सीटों वाली स्पोर्ट्स कार बृहस्पतिवार से पूर्ण निर्मित इकाई (सीबीयू) के रूप में उपलब्ध होगी।”

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया अध्यक्ष विक्रम पावाह ने कहा, “इस मॉडल का निर्माण ब्रांड के अल्ट्रा-स्पोर्टी मॉडल की परंपरा पर किया गया है।” यह मॉडल टर्बो छह सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन है, जो 453 हॉर्स पॉवर से लैस है। यह वाहन 0-100 किलोमीटर की रफ्तार 4.1 सेकंड में हासिल कर लेगा।

महिंद्रा सुप्रो सीएनजी डुओ के साथ दोहरे ईंधन वाले छोटे वाणिज्यिक वाहन खंड में उतरी

महिंद्रा एंड महिंद्रा सुप्रो सीएनजी डुओ की पेशकश के साथ दोहरे ईंधन वाले छोटे वाणिज्यिक वाहन खंड में उतर गई है। इस गाड़ी की शोरूम कीमत 6.32 लाख रुपये है। सुप्रो सीएनजी डुओ सीएनजी और पेट्रोल दोनों पर चल सकती है। यह मॉडल 750 किलोग्राम की पेलोड क्षमता और 75 किलो की सीएनजी टैंक क्षमता के साथ आता है।

इसमें पांच लीटर का पेट्रोल टैंक भी है। यानी एक बार सीएनजी भरवाने के बाद यह वाहन 325 किलोमीटर तक चल सकता है। ऐसे में एक शहर से दूसरे शहर तक परिवहन के लिए इस गाड़ी का इस्तेमाल किया जा सकता है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के उपाध्यक्ष और राष्ट्रीय बिक्री प्रमुख बानेश्वर बनर्जी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि यह वाहन मालवहन के विभिन्न क्षेत्रों की मांग को पूरा करेगा। उन्होंने कहा कि इसका इस्तेमाल एक शहर से दूसरे शहर तक परिवहन के लिए भी किया जा सकेगा। कंपनी इस मॉडल को महाराष्ट्र स्थित चाकन संयंत्र में बना रही है।

Web Title: Mercedes-Benz India introduces G 400d Adventure Edition, AMG Line prices start at Rs 2-55 crore

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे