ल्यूपिन, टीबी एलायंस ने टीबी के इलाज के लिए नये थेरेपी की खातिर हाथ मिलाया

By भाषा | Published: September 6, 2021 01:06 PM2021-09-06T13:06:27+5:302021-09-06T13:06:27+5:30

Lupine, TB Alliance join hands for new therapy to treat TB | ल्यूपिन, टीबी एलायंस ने टीबी के इलाज के लिए नये थेरेपी की खातिर हाथ मिलाया

ल्यूपिन, टीबी एलायंस ने टीबी के इलाज के लिए नये थेरेपी की खातिर हाथ मिलाया

नयी दिल्ली, छह सितंबर दवा निर्माता ल्यूपिन ने सोमवार को कहा कि गैर-लाभकारी दवा संगठन टीबी एलायंस ने उसे तीन दवाओं वाली बीपीएएल (बेडाक्यूलिन, प्रेटोमैनिड और लिनेजोलिड) व्यवस्था के तहत टीबी रोधी दवा प्रेटोमैनिड के उत्पादन के लिए एक गैर-विशेष लाइसेंस प्रदान किया है।

मुंबई की कंपनी ने कहा कि वह लगभग 140 देशों और क्षेत्रों में दवा का व्यावसायीकरण करना चाहती है, जिसमें टीबी से सबसे ज्यादा पीड़ित देश शामिल हैं।

ल्यूपिन के प्रबंध निदेशक नीलेश गुप्ता ने एक बयान में कहा, "दुनिया में टीबी-रोधी दवाओं के अग्रणी निर्माताओं में शामिल ल्यूपिन उन देशों की अपूर्ण जरूरतों को पूरा करने के लिए पहुंच बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है जहां इसकी सबसे अधिक आवश्यकता है। टीबी एलायंस के साथ इस सहयोग से बेहतर वैश्विक स्वास्थ्य में योगदान देने की हमारी ताकत और विशेषज्ञता का लाभ मिलेगा।"

टीबी एलायंस के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मेल स्पिगलमैन ने कहा कि ल्यूपिन के साथ साझेदारी से किफायती मूल्य के लिए प्रतिस्पर्धी बाजार को बढ़ावा देते हुए एक नयी दवा व्यवस्था की ओर व्यापक पहुंच प्रदान करने में मदद मिलेगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Lupine, TB Alliance join hands for new therapy to treat TB

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे