Kotak Mahindra Bank: आरबीआई ने अशोक वासवानी के नाम पर दी मंजूरी, कंपनी में इस पद पर होंगे नियुक्त

By आकाश चौरसिया | Published: October 21, 2023 05:57 PM2023-10-21T17:57:10+5:302023-10-21T18:15:04+5:30

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह नियुक्ति कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरधारकों के अनुमोदन प्राप्त करने पर निर्भर करती है। अभी तो आरबीआई ने अपनी मुहर लगा दी है।

Kotak Mahindra Bank rbi approves the name of ashok vaswani he will be appointed to this post in the company | Kotak Mahindra Bank: आरबीआई ने अशोक वासवानी के नाम पर दी मंजूरी, कंपनी में इस पद पर होंगे नियुक्त

फोटो क्रेडिट- (एक्स)

Highlightsरिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने कोटक महिंद्रा बैंक के नाम पर इस पद के लिए मुहर लगा दी हैपिछले महीने बैंकर और कोटक के को-फाउंडर उदय कोटक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया थाइसके बाद से ही इस पद पर कोई नियुक्ति नहीं हुई थी

नई दिल्ली: शनिवार को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने कोटक महिंद्रा बैंक के नए सीईओ पर मुहर लगा दी है। असल में मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर नियुक्ति को लेकर कई दिनों से पशोपेश की स्थिति बनी हुई थी, जिस पर आरबीआई ने अपनी अनुमति दे दी है। इस पद पर अशोक वासवानी को नियुक्ति मिल गई है। 

वहीं, पिछले महीने बैंकर और कोटक के को-फाउंडर उदय कोटक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। वासवानी का कार्यकाल उनके आधिकारिक रूप से पदभार ग्रहण करने की तारीख से अगले तीन वर्ष तक होगा। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह नियुक्ति बैंक के शेयरधारकों के अनुमोदन प्राप्त करने पर निर्भर करती है।

उन्होंने अब तक तीन दशक तक बैंकिंग सेक्टर में काम किया है। उन्हें इस क्षेत्र में एक अनुभवी पेशेवर के रुप में देखा जाता है। उन्होंने सिटी ग्रुप और बार्कलेस में भी अहम भूमिका निभा चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने ब्रिटेन में बार्कलेस बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद पर रह चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने श्विक उपभोक्ता, निजी, कॉर्पोरेट और भुगतान प्रभागों का कार्यभार संभाला।

Kotak Mahindra Bank: जुलाई-सितंबर तिमाई में बंपर कमाई, शुद्ध लाभ 24 फीसदी बढ़कर 3,191 करोड़ रुपये पहुंचा

वासवानी बैंकिंग सेक्टर में एक बड़ा नाम है, जिनका करियर काफी फेमस रहा है, उन्हें इसके लिए कई सम्मान भी मिल चुके हैं। उदय कोटक ने भी इस पद पर नियुक्ति मिलने पर अशोक वासवानी को बधाई दी है। उन्होंने बताया कि अशोक विश्व स्तरीय बैंकर और अच्छे लीडर भी रहे हैं। 

Web Title: Kotak Mahindra Bank rbi approves the name of ashok vaswani he will be appointed to this post in the company

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे