International Women’s Day: एक्सिस बैंक ने महिलाएं को दी खुशखबरी, शुरू की ‘हाउस वर्क इज वर्क’

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 8, 2022 01:49 PM2022-03-08T13:49:21+5:302022-03-08T13:50:44+5:30

International Women’s Day: ‘हाउस वर्क इज वर्क’ के बारे में बताया कि इस पहल का मकसद इन महिलाओं को यह भरोसा दिलाया है कि वे रोजगार योग्य हैं, उनके पास कौशल है और वे बैंक में विभिन्न भूमिकाएं निभा सकती हैं।

International Women’s Day Axis Bank rolls out 'HouseWork Is Work' initiative bring educated women to workforce | International Women’s Day: एक्सिस बैंक ने महिलाएं को दी खुशखबरी, शुरू की ‘हाउस वर्क इज वर्क’

विभिन्न भूमिकाओं का जिक्र पेशेवर अंदाज में किया और खुद को 'शर्मा रेजिडेंस' के एक कर्मचारी के रूप में पेश किया।

Highlightsबड़े संगठन के लिए सही और कुशल लोगों को काम पर रखना एक चुनौती है।‘हाउस वर्क इज वर्क’ तय परिपाटी से अलग हटकर विकल्प तलाशने का बैंक का तरीका है।बैंक विभिन्न प्रकार के लोगों को काम पर रखने के लिए तैयार है।

International Women’s Day: शहरी क्षेत्रों में शिक्षित महिलाओं की कार्यबल में कम भागीदारी के मद्देनजर एक्सिस बैंक ने ‘हाउस वर्क इज वर्क’ नाम से एक पहल शूरू की है, जिसका मकसद उन महिलाओं को अवसर देना है, जो पेशेवर क्षेत्र में फिर से शामिल होना चाहती हैं।

एक्सिस बैंक के अध्यक्ष और मानव संसाधन प्रमुख राजकमल वेम्पति ने बैंक की भर्ती पहल - ‘हाउस वर्क इज वर्क’ के बारे में बताया कि इस पहल का मकसद इन महिलाओं को यह भरोसा दिलाया है कि वे रोजगार योग्य हैं, उनके पास कौशल है और वे बैंक में विभिन्न भूमिकाएं निभा सकती हैं।

उन्होंने कहा कि एक्सिस बैंक जैसे बड़े संगठन के लिए सही और कुशल लोगों को काम पर रखना एक चुनौती है और ‘हाउस वर्क इज वर्क’ तय परिपाटी से अलग हटकर विकल्प तलाशने का बैंक का तरीका है। उन्होंने इस पहल के तहत आए एक दिलचस्प रिज्यूमे का जिक्र किया।

पल्लवी शर्मा ने अपने रिज्यूमे में घर में अपनी विभिन्न भूमिकाओं का जिक्र पेशेवर अंदाज में किया और खुद को 'शर्मा रेजिडेंस' के एक कर्मचारी के रूप में पेश किया। वेम्पति ने कहा कि बैंक विभिन्न प्रकार के लोगों को काम पर रखने के लिए तैयार है।

Web Title: International Women’s Day Axis Bank rolls out 'HouseWork Is Work' initiative bring educated women to workforce

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे