गूगल ऐप स्टोर से बाहर होते ही इंफो एज को लगा तगड़ा झटका, 3 फीसदी शेयर फिसला

By आकाश चौरसिया | Published: March 2, 2024 10:42 AM2024-03-02T10:42:23+5:302024-03-02T10:58:15+5:30

गूगल ऐप स्टोर से बाहर होने के बाद इंफो एज (इंडिया) के भारतीय बाजार में 3 फीसदी गिर गए हैं। वहीं, बीते शुक्रवार को गूगल स्टोर से कई मोबाइल एप्लिकेशन हटा दिए थे।

Info Edge got a big blow as soon as it was remove from Google App Store share slip by 3 percent | गूगल ऐप स्टोर से बाहर होते ही इंफो एज को लगा तगड़ा झटका, 3 फीसदी शेयर फिसला

फाइल फोटो

Highlightsगूगल ऐप स्टोर से बाहर होने के बाद इंफो एज (इंडिया) के भारतीय बाजार में 3 फीसदी गिराबीते शुक्रवार को गूगल स्टोर से कई मोबाइल एप्लिकेशन हटा दिए थेफेहरिस्त में कई नामी कंपनियां शामिल हैं

नई दिल्ली: गूगल ऐप स्टोर से बाहर होने के बाद इंफो एज (इंडिया) के भारतीय बाजार में 3 फीसदी गिर गए हैं। वहीं, बीते शुक्रवार को गूगल स्टोर ने कई मोबाइल एप्लिकेशन हटा दिए थे, जिसके कारण कई कंपनियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस फेहरिस्त में इंफो एज से संबंधित नौकरी डॉट कॉम, जॉब सर्च ऐप, नौकरी रिक्रूटर, नौकरीगल्फ जॉब सर्च ऐप, 99 एकड़ संपत्ति खरीदने वाले ऐप को भी इसमें सस्पेंड कर दिया है। 

इन्फो एज शेयर की कीमत बीएसई पर 5,168 रुपए पर खुली और स्टॉक ने इंट्राडे में 5,130 रुपए का निचला स्तर और 5,230 रुपए का उच्चतम स्तर बीते दिन छुआ।

गूगल ने अपने ऐप स्टोर से बिना इन कंपनियों को चेतावनी दिए और सचेत किए हुए ऐप से डिलीट कर दिया। इससे सभी कंपनियां हैरान रह गईं क्योंकि उन्हें पता ही नहीं चला कि गूगल ने उन्हें अपनी सूची से हटा दिया है। अब, कंपनी यह स्पष्ट करना चाहती है कि ग्राहक कंपनी के मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करना जारी रख सकते हैं, यदि उन्होंने उन्हें अपने स्मार्टफोन में पहले ही डाउनलोड कर लिया है।

ट्रेंडलाइन के अनुसार, इन्फो एज शेयर की कीमत 50.51 फीसद बढ़ी और पिछले वर्ष में अपने सेक्टर से 7.13 फीसदी बेहतर प्रदर्शन किया। 

इन्फो एज ने पिछले साल की समान अवधि की तुलना में दिसंबर तिमाही में 151.1 करोड़ रुपए का मुनाफा दर्ज किया। पिछले साल की समान अवधि के दौरान व्यवसाय को 116.5 करोड़ रुपए का घाटा हुआ। सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) उद्योग में लोगों के रोजगार में लगातार मंदी के बावजूद कारोबार अच्छा प्रदर्शन करता नजर आ रहा है।

ये सभी कंपनियां गूगल से बात कर रही हैं और सुनिश्चित करने का काम कर रही हैं कि उन्हें गूगल ऐप स्टोर के जरिए वापस बहाल कर दिया जाए। वर्तमान में कार्रवाई के सर्वोत्तम तरीके पर शोध और आकलन कर रही है।

पिछली तिमाही में इंफो एज 6.4 फीसदी बढ़कर 627.1 करोड़ रुपए हो गया है। एक नियामक फाइलिंग में, व्यवसाय ने कहा कि दिसंबर तिमाही के लिए बिलिंग साल दर साल 4.8 फीसदी बढ़कर 576.9 करोड़ रुपए हो गई।

इंफो एज 
इन्फो एज एक भारतीय प्रौद्योगिकी होल्डिंग कंपनी है जो इंटरनेट आधारित व्यवसायों का स्वामित्व, संचालन और निवेश करती है। कंपनी की पेशकशों में प्रमुख रोजगार वेबसाइट नौकरी डॉट कॉम, वैवाहिक वेबसाइट जीवनसाथी डॉट कॉम, रियल एस्टेट क्लासीफाइड प्लेटफॉर्म 99 एकड़ डॉट कॉम और शैक्षिक पोर्टल एजुकेशन डॉट कॉम शामिल हैं।

Web Title: Info Edge got a big blow as soon as it was remove from Google App Store share slip by 3 percent

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे