India vs Bharat: इंडिया बनाम भारत विवाद के बीच ब्लू डार्ट कंपनी ने किया बड़ा फैसला, अपनी इस सर्विस के नाम के साथ जोड़ा 'भारत'

By अंजली चौहान | Published: September 13, 2023 03:14 PM2023-09-13T15:14:26+5:302023-09-13T15:17:35+5:30

कंपनी ने कहा, सेवा का नाम बदलने का निर्णय 'व्यापक खोज और अनुसंधान प्रक्रिया' से उपजा है।

India vs Bharat Amidst the India vs Bharat controversy Blue Dart company took a big decision added 'Bharat' to the name of its service | India vs Bharat: इंडिया बनाम भारत विवाद के बीच ब्लू डार्ट कंपनी ने किया बड़ा फैसला, अपनी इस सर्विस के नाम के साथ जोड़ा 'भारत'

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlightsइंडिया बनाम भारत विवाद में ब्लू डार्ट कंपनी ने नाम बदलने की घोषणा कीभारत डार्ट का नाम रखा कंपनी ने देश का नाम बदलने को लेकर राजनीति गर्म है

India vs Bharat: देश में इन दिनों भारत बनाम इंडिया के नाम को लेकर सियासत काफी तेज हो गई है। हाल के दिनों में केंद्र सरकार की ओर से ऐसी गतिविधियां की गई जिसने देश के नाम बदलने की अटकलें तेज कर दी है।

इस बीच, ब्लू डार्ट एक्सप्रेस लिमिटेड ने बुधवार को घोषणा की कि वह अपनी डार्ट प्लस सेवा को 'भारत डार्ट' के रूप में रीब्रांड कर रही है।

कंपनी का यह फैसला ऐसे समय में आया है जब दिल्ली में हुए जी20 सम्मेलन में पीएम मोदी की टेबल के नेम प्लेट पर पहली बार इंडिया की जगह भारत लिखा हुआ है। ऐसे में ये उम्मीद की जा रही है कि देश का नाम जल्द इंडिया के बजाय भारत हो जाएगा।

मुंबई मुख्यालय वाली लॉजिस्टिक्स फर्म ने एक्सचेंज फाइलिंग में नाम बदलने का खुलासा किया। फाइलिंग ने कहा कि ब्लू डार्ट एक्सप्रेस लिमिटेड, दक्षिण एशिया की प्रमुख एक्सप्रेस एयर और एकीकृत परिवहन और वितरण लॉजिस्टिक्स कंपनी, ने अपनी नई संशोधित सेवा, जिसे पहले डार्ट प्लस के नाम से जाना जाता था, का भारत डार्ट के रूप में अनावरण किया।

यह रणनीतिक परिवर्तन ब्लू डार्ट की चल रही यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो भारत की विविध आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए इसकी अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। 

इसमें कहा गया है, "इस सेवा को दोबारा ब्रांड करने का निर्णय एक व्यापक खोज और अनुसंधान प्रक्रिया से उपजा है, जिसका उद्देश्य अपने ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों के अनुरूप खुद को तैयार करना है।"

ब्लू डार्ट के अनुसार, भारत डार्ट एक समय-संवेदनशील डिलीवरी है जो गति, सुरक्षा और मूल्यवर्धित सुविधाओं के साथ हैंडलिंग और एक मजबूत प्रणाली और आसान भुगतान विकल्पों के माध्यम से अंतिम मील पर पूर्ण दृश्यता जैसे लाभों से समर्थित है।

इंडिया बनाम भारत की खबरों के बीच अभी तक सरकार की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है। नाम बदलने की घोषणा संसद के अचानक 'विशेष सत्र' के दौरान किए जाने की संभावना है, जो 18-22 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा, और इसके एजेंडे का खुलासा होना बाकी है।

Web Title: India vs Bharat Amidst the India vs Bharat controversy Blue Dart company took a big decision added 'Bharat' to the name of its service

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे