आयोडिन आधारित उत्पादों पर शोध के लिये आई2क्योर ने आईआईटी कानपुर से हाथ मिलाया

By भाषा | Published: April 26, 2021 07:54 PM2021-04-26T19:54:24+5:302021-04-26T19:54:24+5:30

I2 Cure joins IIT Kanpur to research iodine-based products | आयोडिन आधारित उत्पादों पर शोध के लिये आई2क्योर ने आईआईटी कानपुर से हाथ मिलाया

आयोडिन आधारित उत्पादों पर शोध के लिये आई2क्योर ने आईआईटी कानपुर से हाथ मिलाया

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल आयोडीन आधारित उत्पादों पर शोध के लिये जैव प्रौद्योगिकी कंपनी आई2क्योर ने सोमवार को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान कानपुर (आईआईटी- के) के साथ करार किया है।

आई2क्योर ने सोमवार को बताया कि इस भागीदारी के तहत आई2क्योर ऐसे उत्पादों पर कुछ वैश्विक शोधों को भारतीय परिस्थितियों के अनुरूप आगे बढ़ाएगी। इससे इन उत्पादों को भारत में वैधानिक स्वीकृति भी मिलेगी।

इस भागीदारी के तहत ‘मेक इंन इंडिया’ के तहत वैश्विक बाजार के लिये मानव और पशु स्वास्थ्य के लिए उपयोगी उत्पादों को तैयार किया जाएगा। आई2क्योर के संस्थापक चेयरमैन अनिल केजरीवाल ने कहा कि इस भागीदारी के तहत भविष्य में स्वास्थ्य क्षेत्र में पहले से बचाव और उपचार के उत्पादों के क्षेत्र में शोध और नवोन्मेष पर ध्यान केन्द्रित होगा।

आईआईटी कानपुर के जीव विज्ञान और जैव इंजीनियरिंग के प्रोफेसर डा अशोक कुमार ने इस गठबंधन पर कहा कि इस गठबंधन के तहत शोध कार्यों की संभावना को लेकर हम उत्साहित हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: I2 Cure joins IIT Kanpur to research iodine-based products

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे