एचसीएल फाउंडेशन ने शिल्पकारों को सशक्त बनाने के लिए 'माई ई-हाट' पोर्टल पेश किया

By भाषा | Published: August 15, 2021 08:07 PM2021-08-15T20:07:50+5:302021-08-15T20:07:50+5:30

HCL Foundation launches 'My E-Haat' portal to empower artisans | एचसीएल फाउंडेशन ने शिल्पकारों को सशक्त बनाने के लिए 'माई ई-हाट' पोर्टल पेश किया

एचसीएल फाउंडेशन ने शिल्पकारों को सशक्त बनाने के लिए 'माई ई-हाट' पोर्टल पेश किया

Next

नयी दिल्ली 15 अगस्त आईटी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज की कॉर्पोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) इकाई एचसीएल फाउंडेशन ने शिल्पकारों को सशक्त बनाने और देश में हस्तशिल्प क्षेत्र की मूल्य श्रृंखला को मजबूत करने के लिए रविवार को एक ऑनलाइन पोर्टल, 'माई ई-हाट' पेश किया।

कंपनी ने कहा कि वर्तमान में आठ राज्यों के 600 से अधिक उत्पादों वाले 30 से अधिक भागीदार पोर्टल पर सूचीबद्ध हैं। वर्ष के अंत तक और भी भागीदार इस पोर्टल से जुड़ेंगे।

एचसीएल फॉउंडेशन की निदेशक निधि पुंढीर ने एक बयान में कहा, "माई ई-हाट' पहल एक ऐसा अनूठा मॉडल (ए2सी) होगा, जहां शिल्पकार आने वाले वर्षों में सीधे ग्राहक से जुड़ेंगे।"

उन्होंने कहा कि यह पोर्टल देश भर के कुशल शिल्पकारों की प्रतिभा को दुनिया के सामने लाने में मदद करेगा। साथ ही उनकी पहचान, सराहना और मेहनताने को बढ़ाएगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: HCL Foundation launches 'My E-Haat' portal to empower artisans

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे