वैश्विक स्तर पर 12 हजार कर्मचारियों को बर्खास्त करेगी गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट, जानें सुंदर पिचाई ने क्या कहा

By मनाली रस्तोगी | Published: January 20, 2023 06:10 PM2023-01-20T18:10:21+5:302023-01-20T18:11:40+5:30

नौकरी में कटौती कंपनी भर की टीमों को प्रभावित करती है।

Google's Parent Company Alphabet To Lay Off 12000 Globally | वैश्विक स्तर पर 12 हजार कर्मचारियों को बर्खास्त करेगी गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट, जानें सुंदर पिचाई ने क्या कहा

वैश्विक स्तर पर 12 हजार कर्मचारियों को बर्खास्त करेगी गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट, जानें सुंदर पिचाई ने क्या कहा

Highlightsगूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट 12,000 कर्मचारियों को बर्खास्त करने करने वाली है।अल्फाबेट की रीक्रुटिंग और कॉर्पोरेट टीम से छंटनी हुई है।कंपनी की इंजीनियरिंग और प्रोडक्ट टीम सहित अन्य टीमों पर प्रभाव पड़ा है।

नई दिल्ली: गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट 12,000 कर्मचारियों को बर्खास्त करने करने वाली है। अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने रॉयटर्स के साथ साझा किए गए एक स्टाफ मेमो में कहा कि कंपनी ने हाल के वर्षों में एक अलग आर्थिक वास्तविकता के लिए कर्मचारियों की संख्या में तेजी से विस्तार किया है, जिसका हम आज सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "मैं उन फैसलों की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं, जिन्होंने हमें यहां तक ​​पहुंचाया।"

अल्फाबेट की रीक्रुटिंग और कॉर्पोरेट टीम से छंटनी हुई है। इसके अलावा कंपनी की इंजीनियरिंग और प्रोडक्ट टीम सहित अन्य टीमों पर प्रभाव पड़ा है। छंटनी वैश्विक हैं और अमेरिकी कर्मचारियों को तुरंत प्रभावित करती हैं। मेमो में कहा गया कि अल्फाबेट ने पहले ही प्रभावित कर्मचारियों को ईमेल कर दिया है, जबकि अन्य देशों में स्थानीय रोजगार कानूनों के कारण प्रक्रिया में अधिक समय लगेगा।

समाचार आर्थिक अनिश्चितता के साथ-साथ तकनीकी वादे की अवधि के दौरान आता है, जिसमें गूगल और माइक्रोसॉफ्ट सॉफ्टवेयर के बढ़ते क्षेत्र में निवेश कर रहे हैं जिसे जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के रूप में जाना जाता है। वहीं, पिचाई ने मेमो में कहा, "मैं अपने मिशन की ताकत, हमारे उत्पादों और सेवाओं के मूल्य और एआई में हमारे शुरुआती निवेश की बदौलत हमारे सामने बड़े अवसर के बारे में आश्वस्त हूं।"

Web Title: Google's Parent Company Alphabet To Lay Off 12000 Globally

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे