Google Layoffs: गूगल ने खर्च कम करने के लिए की छंटनी, कंपनी से सैकड़ों कर्मचारियों को निकाला

By अंजली चौहान | Published: January 11, 2024 12:06 PM2024-01-11T12:06:42+5:302024-01-11T12:07:03+5:30

कंपनी ने कहा कि प्रभावित कर्मचारियों को समाचार मिलना शुरू हो गया है और उन्हें Google में अन्यत्र रिक्त पदों के लिए आवेदन करने का अवसर मिलेगा।

Google Layoffs Google laid off hundreds of employees to reduce expenses fired hundreds of employees from the company | Google Layoffs: गूगल ने खर्च कम करने के लिए की छंटनी, कंपनी से सैकड़ों कर्मचारियों को निकाला

Google Layoffs: गूगल ने खर्च कम करने के लिए की छंटनी, कंपनी से सैकड़ों कर्मचारियों को निकाला

Google Layoffs: अल्फाबेट इंक का गूगल अपनी डिजिटल सहायक, हार्डवेयर और इंजीनियरिंग टीमों में काम करने वाले सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है। कंपनी ने कहा कि वह लागत में कटौती के लिए अपना अभियान जारी रखे हुए है। गौरतलब है कि यह Google द्वारा अपनी अब तक की सबसे बड़ी छंटनी की घोषणा के लगभग एक साल बाद आया है, जिससे 12,000 कर्मचारी प्रभावित हुए थे।

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस छंटनी से गूगल असिस्टेंट, एक आवाज-सक्रिय तकनीक के विकास में शामिल कर्मचारियों और संवर्धित वास्तविकता हार्डवेयर टीम में शामिल कर्मचारियों पर असर पड़ेगा। कंपनी ने कहा कि कंपनी के केंद्रीय इंजीनियरिंग संगठन के कर्मचारी भी कटौती से प्रभावित हुए हैं।

गूगल के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "2023 की दूसरी छमाही के दौरान, हमारी कई टीमों ने अधिक कुशल बनने और बेहतर काम करने और अपने संसाधनों को अपनी सबसे बड़ी उत्पाद प्राथमिकताओं के साथ संरेखित करने के लिए बदलाव किए।"

उन्होंने कहा कि कुछ टीमें इस प्रकार के संगठनात्मक परिवर्तन करना जारी रख रही हैं जिसमें वैश्विक स्तर पर कुछ भूमिकाओं को समाप्त करना शामिल है।

रिपोर्ट से पता चलता है कि प्रभावित कर्मचारियों को सूचित कर दिया गया है और उन्हें गूगल के भीतर अन्य रिक्त पदों के लिए आवेदन करने का मौका मिलेगा।

अल्फाबेट वर्कर्स यूनियन, जो कुछ Google कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करता है, ने सोशल नेटवर्क एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर पोस्ट किए गए एक बयान में छंटनी के प्रति अपनी अस्वीकृति व्यक्त की।

यूनियन ने कहा, “हमारे सदस्य और सहकर्मी हमारे उपयोगकर्ताओं के लिए उत्कृष्ट उत्पाद बनाने के लिए हर दिन लगन से काम करते हैं। कंपनी के लिए कर्मचारियों को निकालना जारी रखना अस्वीकार्य है जबकि वह हर तिमाही में अरबों कमाती है। हम तब तक लड़ते रहेंगे जब तक हमारी नौकरियां सुरक्षित नहीं हो जातीं!”

Web Title: Google Layoffs Google laid off hundreds of employees to reduce expenses fired hundreds of employees from the company

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे