एनएसईएल के पूर्व सीईओ को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने किया गिरफ्तार

By भाषा | Published: January 19, 2021 12:01 AM2021-01-19T00:01:12+5:302021-01-19T00:01:12+5:30

Former CEO of NSEL arrested by Economic Offenses Wing of Delhi Police | एनएसईएल के पूर्व सीईओ को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने किया गिरफ्तार

एनएसईएल के पूर्व सीईओ को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने किया गिरफ्तार

नयी दिल्ली, 18 जनवरी दिल्ली पुलिस ने नेशनल स्पॉट एक्सचेंज लिमिटेड (एनएसईएल) के एक पूर्व मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) को फर्जी खरीद-फरोख्त पर तय प्रतिफल का प्रलोभन देकर निवेशकों को ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि एनएसईएल के पूर्व सीईओ अंजनी सिन्हा को रविवार को मुंबई से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने कहा कि तीन लोगों के द्वारा शिकायत दर्ज की गयी थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि दिल्ली के बाराखंभा रोड स्थित ब्रोकरेज फर्म इंटीग्रेटेड कमोडिटी ट्रेड्स प्राइवेट लिमिटेड ने अपने निदेशकों के माध्यम से नेशनल स्पॉट एक्सचेंज लिमिटेड (एनएसईएल) के मंच पर जिंस कारोबार को लेकर गलत जानकारी देकर उन्हें धोखा दिया है।

कंपनी के निदेशकों ने शिकायतकर्ताओं को कमोडिटी मार्केट में निवेश करने के लिये प्रेरित किया गया था। शिकायतकर्ताओं ने इंटीग्रेटेड कमोडिटी ट्रेडर्स प्राइवेट लिमिटेड, एनएसईएल, इसके (चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक) सीएमडी जिग्नेश शाह, पूर्व सीईओ सिन्हा और अन्य पर धोखाधड़ी, आपराधिक दुर्व्यवहार और जाली चालान के उपयोग का आरोप लगाया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Former CEO of NSEL arrested by Economic Offenses Wing of Delhi Police

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे