एलन मस्क की टेस्ला गुजरात में अपना पहला भारतीय कारखाना करेगी स्थापित, वाइब्रेंट गुजरात में हो सकता है इसका ऐलान

By रुस्तम राणा | Published: December 28, 2023 03:14 PM2023-12-28T15:14:20+5:302023-12-28T15:15:47+5:30

अहमदाबाद मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में टेस्ला विनिर्माण इकाई से संबंधित घोषणा जनवरी 2024 में होने जा रहे आगामी वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन में होने की संभावना है।

Elon Musk's Tesla to set up its first Indian factory in Gujarat, announcement may be made in Vibrant Gujarat | एलन मस्क की टेस्ला गुजरात में अपना पहला भारतीय कारखाना करेगी स्थापित, वाइब्रेंट गुजरात में हो सकता है इसका ऐलान

एलन मस्क की टेस्ला गुजरात में अपना पहला भारतीय कारखाना करेगी स्थापित, वाइब्रेंट गुजरात में हो सकता है इसका ऐलान

Highlightsटेस्ला गुजरात में अपने विनिर्माण संयंत्र के साथ भारत में प्रवेश करने के लिए पूरी तरह तैयार हैईवी निर्माता की पहली विनिर्माण इकाई की स्थापना के लिए बातचीत अपने अंतिम चरण में पहुंच गई हैरिपोर्ट के अनुसार, टेस्ला विनिर्माण संयंत्र का संभावित स्थान सानंद, बेचराजी और धोलेरा हो सकता है

नई दिल्ली: टेस्लागुजरात में अपने विनिर्माण संयंत्र के साथ भारत में प्रवेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में ईवी निर्माता की पहली विनिर्माण इकाई की स्थापना के लिए बातचीत अपने अंतिम चरण में पहुंच गई है और जल्द ही समाप्त होने की संभावना है। अहमदाबाद मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में टेस्ला विनिर्माण इकाई से संबंधित घोषणा जनवरी 2024 में होने जा रहे आगामी वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन में होने की संभावना है।

वर्षों से, गुजरात कारोबारी माहौल के लिए एक रणनीतिक स्थान रहा है। राज्य पहले से ही मारुति सुजुकी आदि वाहन निर्माताओं की विनिर्माण इकाइयों का घर है। अहमदाबाद मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, टेस्ला विनिर्माण संयंत्र का संभावित स्थान सानंद, बेचराजी और धोलेरा हो सकता है। जनवरी 2024 में होने वाले वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन से पहले, गुजरात सरकार गुजरात में टेस्ला के निवेश की संभावनाओं को लेकर आशावादी है। 

एलन मस्क के दृष्टिकोण के साथ समानता दिखाते हुए, गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री और सरकार के प्रवक्ता रुशिकेश पटेल पटेल ने टेस्ला के लक्ष्यों और राज्य की आकांक्षाओं के बीच संरेखण पर प्रकाश डाला। मंत्री पटेल, जो गुरुवार को कैबिनेट ब्रीफिंग को संबोधित कर रहे थे, ने सरकार के स्वागत योग्य रुख पर जोर देते हुए इस बारे में काफी आशा व्यक्त की कि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क गुजरात में निवेश के लिए विचार करेंगे। 

टेस्ला के साथ चल रही चर्चाओं को स्वीकार करते हुए, पटेल ने एलन मस्क का गर्मजोशी से स्वागत किया, जिससे निवेश प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए राज्य की उत्सुकता का संकेत मिला। स्वास्थ्य मंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि संचार सक्रिय रूप से चल रहा है, जो गुजरात में टेस्ला के संभावित निवेश के संबंध में चर्चा की गंभीरता को दर्शाता है।

Web Title: Elon Musk's Tesla to set up its first Indian factory in Gujarat, announcement may be made in Vibrant Gujarat

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे