एलन मस्क छोड़ सकते हैं ट्विटर प्रमुख का पद, पोल के जरिए फॉलोअर्स से ली राय, जानें परिणाम

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 19, 2022 06:39 PM2022-12-19T18:39:03+5:302022-12-19T18:41:44+5:30

पोल के परिणामों से पता चला कि अधिकांश उपयोगकर्ताओं ने इस कदम के पक्ष में मतदान किया। मस्क द्वारा बनाए गए पोल पर कुल 1.7 करोड़ वोट पड़े थे। इसमें से 57.5 फीसदी वोट 'हां' के पक्ष में थे जबकि 42.5 फीसदी उनके पद छोड़ने के खिलाफ थे।

Elon Musk's poll asking followers on stepping down as Twitter boss ends See results | एलन मस्क छोड़ सकते हैं ट्विटर प्रमुख का पद, पोल के जरिए फॉलोअर्स से ली राय, जानें परिणाम

एलन मस्क छोड़ सकते हैं ट्विटर प्रमुख का पद, पोल के जरिए फॉलोअर्स से ली राय, जानें परिणाम

Highlightsफॉलोअर्स से पूछा है कि क्या उन्हें माइक्रोब्लॉगिंग साइट के प्रमुख का पद छोड़ना चाहिए?मस्क द्वारा बनाए गए पोल पर कुल 1.7 करोड़ वोट पड़े थेइसमें से 57.5 फीसदी वोट 'हां' के पक्ष में थे जबकि 42.5 फीसदी लोगों न कहा

नई दिल्ली:ट्विटर के मालिक एलन मस्क के माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर बड़ी संख्या में फॉलोअर्स हैं और अक्सर अपने कई फैसलों को धरातल पर उतारने से पहले वह अपने फॉलोअर्स की राय लेते हैं। हाल में एलन मस्क ने एक पोल ट्वीट कर अपने फॉलोअर्स से पूछा है कि क्या उन्हें माइक्रोब्लॉगिंग साइट के प्रमुख के रूप में पद छोड़ना चाहिए?

पोल के परिणामों से पता चला कि अधिकांश उपयोगकर्ताओं ने इस कदम के पक्ष में मतदान किया। मस्क द्वारा बनाए गए पोल पर कुल 1.7 करोड़ वोट पड़े थे। इसमें से 57.5 फीसदी वोट 'हां' के पक्ष में थे जबकि 42.5 फीसदी उनके पद छोड़ने के खिलाफ थे। आपको बता दें कि टेस्ला कंपनी के मालिक मस्क ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदा था। 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को नियंत्रण करने के बाद मस्क ने कई नीतियों को लागू किया जो विवादास्पद रही हैं। ट्विटर को कवर करने वाले कई पत्रकारों के खातों को निलंबित करने के उनके फैसले से मीडिया, यूरोपीय संघ और यहां तक कि संयुक्त राष्ट्र से कड़ी प्रतिक्रिया हुई। मस्क ने उनकी निजी गतिविधियों पर नज़र रखने वाले एक अकाउंट को भी निलंबित कर दिया था। 

मस्क ने कहा था कि वह चुनाव के नतीजों का पालन करेंगे, लेकिन समय सीमा का खुलासा नहीं किया। 51 वर्षीय अरबपति ने डेलावेयर की एक अदालत से कहा था कि वह ट्विटर पर अपना समय कम करेंगे और इसे चलाने के लिए एक नया नेता ढूंढेंगे। लेकिन नेतृत्व में संभावित बदलाव पर एक ट्विटर उपयोगकर्ता के जवाब में मस्क ने कहा कि कोई उत्तराधिकारी नहीं है।

मस्क के ताजा विवादास्पद निर्णय में कहा गया है कि वे उपयोगकर्ता जिन्हें ट्विटर ने प्रतिद्वंद्वी किया है वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, मास्टोडन और अन्य से लिंक नहीं कर पाएंगे।

Web Title: Elon Musk's poll asking followers on stepping down as Twitter boss ends See results

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे