एलन मस्‍क ने ट्विटर को खरीदने के लिए सौंपा रिवाइज्‍ड प्‍लान, जानिए कैसे जुटाएंगे पैसे

By मनाली रस्तोगी | Published: May 26, 2022 02:12 PM2022-05-26T14:12:09+5:302022-05-26T14:12:59+5:30

ट्विटर अधिग्रहण सौदे को खत्म करने के लिए टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने प्रतिभूति और विनिमय आयोग को एक संशोधित योजना प्रस्तुत की है। बता दें कि पिछले कुछ समय से सौदा रुका हुआ था।

Elon Musk hands over revised plan to complete Twitter deal | एलन मस्‍क ने ट्विटर को खरीदने के लिए सौंपा रिवाइज्‍ड प्‍लान, जानिए कैसे जुटाएंगे पैसे

एलन मस्‍क ने ट्विटर को खरीदने के लिए सौंपा रिवाइज्‍ड प्‍लान, जानिए कैसे जुटाएंगे पैसे

Highlightsएलन मस्क के इस कदम ने बुधवार को ट्विटर के शेयरों में 3.9 फीसदी की उछाल के साथ बाजार में सकारात्मक माहौल भेजा है। स्पैम खातों के मुद्दे पर एलन मस्क के ट्विटर सौदे को रोके जाने के बाद से ट्विटर शेयरों पर दबाव रहा है।

नई दिल्ली: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर अधिग्रहण सौदे को समाप्त करने के लिए प्रतिभूति और विनिमय आयोग को एक संशोधित योजना प्रस्तुत की है। सौदा कुछ समय के लिए रुका हुआ था। एलन मस्क के इस कदम ने बुधवार को ट्विटर के शेयरों में 3.9 फीसदी की उछाल के साथ बाजार में सकारात्मक माहौल भेजा है। 

स्पैम खातों के मुद्दे पर एलन मस्क के ट्विटर सौदे को रोके जाने के बाद से ट्विटर शेयरों पर दबाव रहा है। मस्क का कहना है कि डील के दौरान उन्हें बताया गया था कि ट्विटर के स्पैम अकाउंट कुल खातों का 5 फीसदी हैं, जबकि वास्तव में यह संख्या 20 फीसदी के करीब है। इस मसले पर डील अटक गई। सौदा पूरा करने के लिए मस्क की संशोधित योजना से पता चलता है कि टेस्ला के सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर आदमी ट्विटर को खरीदने के लिए गंभीर हैं।

मस्क ने ट्विटर के फाइनेंसिंग प्लान में बदलाव के बारे में रेगुलेटर को जो जानकारी दी है, उसके मुताबिक अब मस्क ट्विटर की डील का पैसा चुकाने के लिए बैंकों से कम कर्ज लेंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि अब वह 6.25 अरब डॉलर कम कर्ज लेंगे। एलन मस्क ट्विटर के कुछ शेयर अन्य निवेशकों को आवंटित करके इस राशि को बढ़ा सकते हैं। इससे सौदे में इक्विटी हिस्सेदारी बढ़कर 33.5 अरब डॉलर हो जाएगी। एलोन मस्क ने तीन सप्ताह पहले ट्विटर सौदे के लिए जो वित्तीय योजना पेश की थी, उसमें इस सौदे में इक्विटी हिस्सेदारी 27.25 अरब अमेरिकी डॉलर थी।

टेस्ला के सीईओ द्वारा सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) को प्रस्तुत की गई योजना यह निर्दिष्ट नहीं करती है कि वह अतिरिक्त शेयरों के आवंटन के माध्यम से अधिक धन कैसे जुटाएगा। मस्क अपने दोस्त और ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी को ट्विटर शेयर खरीदने के लिए मना रहे हैं। डोर्सी ट्विटर के सह-संस्थापक हैं। वर्तमान में ट्विटर में उनकी 2.4 फीसदी हिस्सेदारी है, जिसकी कीमत लगभग 700 मिलियन अमरीकी डालर है। वर्तमान में, एलोन मस्क की ट्विटर में 9.6 फीसदी हिस्सेदारी है, जिसकी कीमत 2.7 बिलियन अमरीकी डॉलर है।

Web Title: Elon Musk hands over revised plan to complete Twitter deal

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे