लोगों को जल्द मिलेगी बड़ी राहत, दिल्ली में घट सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: September 25, 2018 10:07 AM2018-09-25T10:07:17+5:302018-09-25T10:07:17+5:30

दिल्ली सरकार पेट्रोल-डीजल के दामों पर मंगलवार को ऐलान कर सकती है। दिल्ली सरकार3-4 फीस दी तक कटौती कर सकती है।

delhi-good news for delhis public common man issues | लोगों को जल्द मिलेगी बड़ी राहत, दिल्ली में घट सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

फाइल फोटो

नई दिल्ली, 25 सितंबर: देश भर में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दोमों से हर कोई परेशान है, लेकिन अब दिल्ली वालों को इससे राहत मिलने वाली है। खबर के अनुसार दिल्ली में जल्द ही पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी आ सकती है।

खबर के अनुसार दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर वैट दरों  पर कटौती करने का सोचा है। दिल्ली सरकार के इस अहम फैसले का ऐलान मंगलवार को हो सकता है। दिल्ली सरकार ये कटौती 3-4 फीसदी तक कर सकती है।  इस हिसाब से दिल्ली में दामों में डेढ़े से दो रुपये की कमी दर्ज होगी। इतना ही नहीं कहा जा रहा है कि इस पर  सरकार की तकरीबन सहमति बन चुकी है। 

अगर सब कुछ ठीक रहा तो मंगलवार को वैट कटौती का एलान हो सकता है और इसी के साथ पेट्रोल-डीजल के दाम कुछ कम हो जाएंगे। अगर दामों में कमी होती है तो इसका लाभ दिल्ली एनसीआर के लोगों को खासा राहत मिलेगी। साथ ही वैट दरों को लेकर पड़ोसी यूपी और हरियाणा सहित कई उत्तरी राज्यों में तीन साल पहले सहमति बनी थी कि दरों का एक समान रखना है। 

फिलहाल  दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में पेट्रोल पर करीब 27 फीसद और डीजल पर 17 फीसद की दर से वैट लगाया जाता है। अगर दोनों पर रेट 3-4 पर्सेंट तक घटे तो कीमतें 2 रुपये तक कम हो जाएंगी। 

Web Title: delhi-good news for delhis public common man issues

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे