जून से आपकी जेब पर पड़ेगी मार, इन चीजों के लिए चुकानी पड़ सकती है ज्यादा रकम

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: May 15, 2018 01:48 PM2018-05-15T13:48:02+5:302018-05-15T13:56:41+5:30

ज्यूमर ड्यूरेबल फर्म्स की ओर से कहा गया है कि कच्चे तेल और रुपये में जारी लगातार गिरावट का असर इन उत्पादों के दामों को बढ़ाने के तौर पर सामने आ सकते हैं।

consumer durable firms may increase tv fridge ac price | जून से आपकी जेब पर पड़ेगी मार, इन चीजों के लिए चुकानी पड़ सकती है ज्यादा रकम

जून से आपकी जेब पर पड़ेगी मार, इन चीजों के लिए चुकानी पड़ सकती है ज्यादा रकम

नई दिल्ली, 15 मई: अगले महीने से आपके लिए जेब पर मार पड़ने वाली है। रोजमर्रा की जिंदगी के टेलीविजन, फ्रिज और वॉशिंग मशीन समेत अन्य सामान खरीदना महंगे हो सकते हैं। इस बात के संकेत  कंज्यूमर ड्यूरेबल फर्म्स ने दिए हैं।

खबर के मुताबिक  ज्यूमर ड्यूरेबल फर्म्स की ओर से कहा गया है कि कच्चे तेल और रुपये में जारी लगातार गिरावट का असर इन उत्पादों के दामों को बढ़ाने के तौर पर सामने आ सकते हैं।

PNB घोटालाः CBI ने नीरव मोदी के खिलाफ दायर की पहली चार्जशीट, बैंक की पूर्व एमडी का भी नाम शामिल

कंज्यूमर  ड्यूरेबल्स फर्म व्हर्लपूल इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर सुनील डीसूजा ने इस मंहगाई पर कहा है कि  कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों और रुपये में गिरावट के कारण आम जिंदगी की चीजें महंगी हो सकती हैं। इन चीजों के दामों में कब से उछाल होगा इस पर अभी साफतौर पर नहीं बताया गया है। लेक‍िन उन्होंने इतना जरूर संकेत दिया कि दाम जून से बढ़ने शुरू हो सकते हैं।

उन्होंने कहा है कि कच्चे माल के आयात की कीमत का कंपनी के खर्च पर काफी प्रभाव होता है,रुपये  में डॉलर के मुकाबले लगातार जारी गिरावट का असर कंपनी के उत्पादों पर भी पड़ेगा। जिस कारण से महंगाई का असर पड़ने वाला है।

सचिन-बिन्नी बंसल ही नहीं, फ्लिपकार्ट के सौ कर्मचारी भी वॉलमार्ट के डील से हो जाएंगे करोड़पति

 उनके मुताबिक अच्छी जीडीपी, बेहतर मानसून और ग्रामीण विद्युतीकरण की तरफ उठाए गए कदमों की बदौलत मांग का आंकड़ा दहाई में पहुंच सकता है।इससे पहले व्हर्लपूल इंडिया से पहले गोदरेज अप्‍लायंसेस ने भी जून से अपने उत्पादों का दाम बढ़ाने की संकेत दिए हैं। ऐसे में देखना होगा कि किन चीजों पर  और कितने दाम बढ़ेंगें।

Web Title: consumer durable firms may increase tv fridge ac price

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे