संकटग्रस्त एडटेक कंपनी BYJU'S ने सभी कर्मियों को घर से काम करने के लिए किया अनिवार्य

By आकाश चौरसिया | Published: March 11, 2024 05:09 PM2024-03-11T17:09:06+5:302024-03-11T17:10:43+5:30

संकटग्रस्त एडटेक कंपनी बायजूस ने सर्वसम्मति से कह दिया कि घर से काम करने की इजाजत दे दी है। लेकिन, ये उनके लिए नहीं होगा जो 300 से अधिक ऑफलाइन ट्यूशन केंद्रों पर काम कर रहे हैं।

BYJU'S makes it mandatory for all employees to work from home | संकटग्रस्त एडटेक कंपनी BYJU'S ने सभी कर्मियों को घर से काम करने के लिए किया अनिवार्य

फाइल फोटो

Highlightsबायजूस ने सर्वसम्मति से कह दिया कि घर से काम करने की इजाजत दे दीये उनके लिए नहीं होगा जो 300 से अधिक ऑफलाइन ट्यूशन केंद्रों पर काम कर रहेफरवरी के लिए 20,000 से अधिक कर्मचारियों के लंबित वेतन का एक हिस्सा देने में कामयाब रही

नई दिल्ली: संकटग्रस्त एडटेक कंपनी बायजूस ने सर्वसम्मति से कह दिया कि घर से काम करने की इजाजत दे दी है। लेकिन, ये उनके लिए नहीं होगा जो 300 से अधिक ऑफलाइन ट्यूशन केंद्रों पर काम कर रहे हैं। कंपनी, जो फरवरी महीने के लिए 20,000 से अधिक कर्मचारियों के लंबित वेतन का एक हिस्सा देने में कामयाब रही, कंपनी ने पट्टे समाप्त होने के कारण देश भर में कई कार्यालय बंद कर दिए हैं, केवल बेंगलुरु स्थित मुख्यालय को अपने पास रखा है। 

कार्यालय छोड़ने का कदम बायजू के भारत के सीईओ अर्जुन मोहन के नकदी बचाने के पुनर्गठन अभ्यास का हिस्सा है क्योंकि राइट्स इश्यू से प्राप्त आय (लगभग 250-यूएसडी 300 मिलियन) चुनिंदा निवेशकों के साथ झगड़े के बीच फंसी हुई है।

कैपटेबल की रिपोर्ट करने वाला पहला व्यक्ति था। कंपनी ने हाल ही में बंद हुए राइट्स इश्यू से प्राप्त धनराशि का उपयोग करने की अनुमति मिलने के बाद शेष वेतन का भुगतान करने का वादा किया है। हमने राइट्स इश्यू से बाहर प्राप्त होने वाली पूंजी की सीमा तक फरवरी की देर रात सभी के लिए फरवरी के आंशिक वेतन की प्रक्रिया की।

कंपनी ने कर्मचारियों को लिखे अपने नवीनतम पत्र में कहा, "राइट्स इश्यू फंड उपलब्ध होने के बाद कंपनी शेष राशि का भुगतान करेगी, जिसकी कंपनी की ओर से जल्द ही उम्मीद जताई गई है"। यह छह महीने से अधिक समय से काम कर रहा है। कैपटेबल ने जानकार लोगों का हवाला देते हुए बताया कि लीज समाप्त होते ही कंपनी देश भर में कार्यालय बंद कर रही है।

Web Title: BYJU'S makes it mandatory for all employees to work from home

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे