Andhra Pradesh: गर्भवती महिलाएं मुफ्त में अल्ट्रासाउंड और टीआईएफएफए स्कैनिंग सेवाओं का लाभ उठाएंगी, जानें नियम

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 9, 2023 09:02 PM2023-06-09T21:02:51+5:302023-06-09T21:29:35+5:30

गुंटूर में आरोग्यश्री सेवाएं प्रदान करने वाले एक निजी अस्पताल में इन सेवाओं की शुरुआत की। आरोग्यश्री राज्य सरकार की एक योजना है जिसमें पात्र गरीब लोगों को मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जाती है।

Andhra Pradesh Pregnant women will avail free ultrasound and TIFFA scanning services in Aarogyasri network hospitals know rules | Andhra Pradesh: गर्भवती महिलाएं मुफ्त में अल्ट्रासाउंड और टीआईएफएफए स्कैनिंग सेवाओं का लाभ उठाएंगी, जानें नियम

लगभग सात करोड़ रुपये खर्च होंगे। राज्य अब इस खर्च को वहन करेगा।

Highlightsस्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठाने के लिए लोगों को अपनी जेब से पैसे खर्च करने पड़ते थे।अब ऐसा नहीं होगा और राज्य सरकार इसका खर्च वहन करेगी। लगभग सात करोड़ रुपये खर्च होंगे। राज्य अब इस खर्च को वहन करेगा।

गुंटूरः आंध्र प्रदेश के सभी आरोग्यश्री नेटवर्क अस्पताल गर्भवती महिलाओं को निशुल्क अल्ट्रासाउंड और भ्रूण विसंगतियों के लिए लक्षित इमेजिंग (टीआईएफएफए) स्कैनिंग सेवाएं प्रदान करेंगे। राज्य की स्वास्थ्य मंत्री विदादला रजनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने गुंटूर में आरोग्यश्री सेवाएं प्रदान करने वाले एक निजी अस्पताल में इन सेवाओं की शुरुआत की। आरोग्यश्री राज्य सरकार की एक योजना है जिसमें पात्र गरीब लोगों को मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जाती है। ल्ट्रासाउंड और टीआईएफएफए स्कैनिंग सेवाओं का लाभ उठा सकती हैं। उन्होंने कहा कि इन दो महंगी स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठाने के लिए लोगों को अपनी जेब से पैसे खर्च करने पड़ते थे।

लेकिन अब ऐसा नहीं होगा और राज्य सरकार इसका खर्च वहन करेगी। स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार, अनुमान है कि 64,000 से अधिक महिलाओं को सालाना टीआईएफएफए स्कैनिंग की आवश्यकता होती है, जिस पर लगभग सात करोड़ रुपये खर्च होंगे। राज्य अब इस खर्च को वहन करेगा।

Web Title: Andhra Pradesh Pregnant women will avail free ultrasound and TIFFA scanning services in Aarogyasri network hospitals know rules

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे