अकासा एयर के बंद होने की खबरों के बीच सीईओ विनय दुबे ने दी प्रतिक्रिया, अफवाहों को किया खारिज

By अंजली चौहान | Published: September 20, 2023 07:05 PM2023-09-20T19:05:45+5:302023-09-20T19:24:19+5:30

अकासा एयर के सीईओ विनय दुबे ने स्वीकार किया है कि पायलटों के अचानक इस्तीफे के कारण एयरलाइन को परिचालन संबंधी बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन उन्होंने आश्वासन दिया कि एयरलाइन बंद नहीं होगी।

Akasa Air CEO Vinay Dubey reacts amid news of Akasa Air closure dismisses rumours | अकासा एयर के बंद होने की खबरों के बीच सीईओ विनय दुबे ने दी प्रतिक्रिया, अफवाहों को किया खारिज

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlightsपायलट के इस्तीफे की चिंताओं के बीच अकासा एयर के सीईओ ने कर्मचारियों को आश्वस्त किया।विश्वसनीयता सुनिश्चित करने के लिए एयरलाइन अस्थायी रूप से उड़ानें कम कर देती हैसीईओ का कहना है कि बिना सूचना दिए जाने वाले पायलटों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है

नई दिल्ली: अकासा एयर को लेकर मीडिया में ये खबर सुर्खियों में है कि एयरलाइन जल्द ही बंद होने वाली है लेकिन इस खबर को खारिज करते हुए सीईओ विनय दुबे ने कर्मचारियों को सूचित किया है कि एयरलाइन बंद नहीं हो रही है।

खबर है कि एक आंतरिक ईमेल में, दुबे ने स्वीकार किया कि पायलटों के एक छोटे समूह के इस्तीफे के कारण एयरलाइन को अपने परिचालन में व्यवधान का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने कर्मचारियों से आग्रह किया कि वे "मीडिया की सुर्खियों से चिंतित या विचलित हो जाएं, विशेष रूप से वे जो अटकलें हैं और दावा करती हैं कि एयरलाइन ऐसा करेगी।" शट डाउन"।

विनय दुबे ने स्वीकार किया कि पायलटों के अचानक बाहर निकलने से जुलाई और सितंबर के बीच उड़ानों में व्यवधान पैदा हुआ, जिससे अंतिम समय में उड़ानें रद्द करनी पड़ीं।

दुबे ने कहा, "जब पायलटों के एक छोटे समूह ने अपने कर्तव्यों को छोड़ दिया और अपनी अनिवार्य अनुबंधात्मक नोटिस अवधि पूरी किए बिना चले गए, तो इससे जुलाई और सितंबर के बीच उड़ानों में व्यवधान पड़ा, जिससे अंतिम मिनट में उड़ानें रद्द करनी पड़ीं, जिससे ग्राहक फंस गए और यात्रा करने वाले लोगों को असुविधा हुई।"

जानकारी के अनुसार, अकासा के वकीलों ने मंगलवार को कहा था कि एयरलाइन संकट की स्थिति में है और जिन 43 पायलटों ने अकासा एयर को छोड़कर इसकी प्रतिद्वंदी एयरलाइनस को जॉइन कर लिया था उसकी वजह बंद हो सकती है। वकीलों ने दलील दी कि कोर्ट नागरिक उड्डयन महानिदेशालय को पायलटों के लिए अनिवार्य नोटिस पीरियड नियम लागू करने का निर्देश दें। बता दें कि को-पायलटों के लिए नोटिस का पीरियड छह महीने और कमांडरों के लिए 12 महीने है। 

Web Title: Akasa Air CEO Vinay Dubey reacts amid news of Akasa Air closure dismisses rumours

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे