Year Ender 2018: श्रीदेवी से लेकर रीता तक, इन सितारों ने इस साल दुनिया को हमेशा के लिए कहा अलविदा

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: December 22, 2018 07:20 AM2018-12-22T07:20:50+5:302018-12-22T07:24:04+5:30

आइए जानते हैं उन सितारों के बारे में जिन्होंने दुनिया को अचानक अलविदा कहकर अपने चाहने वालों की आंखों में आंसू दिए-

year ender 2018: bollywood celebrities who passes away in year 2018 | Year Ender 2018: श्रीदेवी से लेकर रीता तक, इन सितारों ने इस साल दुनिया को हमेशा के लिए कहा अलविदा

फाइल फोटो

साल 2018 खत्म होने को है। हर साल की तरह से ये साल भी अपनी खट्टी मीठी यादें हर किसी के दिल में छोड़ने वाला है। ये साल बॉलीवुड के लिए कभी ना भूल वाला रहा है। किसी बड़े सितारे की फिल्म फ्लॉप हुई तो कोई सितारा हमेशा के लिए छोड़कर चला गया।  इस साल कई ऐसे सितारों ने अचानक से अलविदा कहा कि जिनसे आजकल कोई उभर नहीं पाया है। कुछ सेलेब्रिटी तो ऐसे भी थे जिनकी अचानक मौत से पूरा देश हिल गया । आपको बताते हैं ऐसे ही एक्टर-एक्ट्रेस के बारे में जिनके निधन के बाद उनकी कमी बॉलीवुड में कभी पूरी नहीं हो सकती है । आइए जानते हैं उन सितारों के बारे में जिन्होंने दुनिया को अचानक अलविदा कहकर अपने चाहने वालों की आंखों में आंसू दिए-

श्रीदेवी 

मिस हवा हवाई श्रीदेवी का निधन 24 फरवरी को जब हुई तो हर को ई सख्ते में आ गया। दुबई के एक होटल में बाथ टब में डूबने से हो गया था। श्री के ऱैंस आजकत इस बात पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं कि वह अब उनके बीच नहीं हैं। निधन के बाद श्रीदेवी को फिल्म 'मॉम' के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। 

नरेंद्र झा 

टीवी और फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने चेहरे नरेंद्र झा का 14 मार्च को हार्ट अटैक से निधन हो गया था । अपने अभिनय की छाप छोड़ने वाले इस अभिनेता का निधन उस वक्त हुआ जब वाड़ा स्थित फार्महाउस में परिवार के साथ प्राइवेट टाइम स्पेंड कर रहे थे। 

सुजाता कुमार 

इस साल श्रीदेवी के साथ काम कर चुकी  सुजाता कुमार ने भी अपने फैंस को छोड़ा। उनका निधन19 अगस्त को रविवार देर रात को निधन हो गया । सुजाता मेटास्टेटिक कैंसर से जूझ रही थीं । सुजाता ने फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' में श्रीदेवी की बहन का रोल निभाया था ।

शमी आंटी 

बॉलीवुड की वेटरेन एक्ट्रेस शम्मी आंटी को कौन भला भूल सकता है। शम्मी ने भी इसी साल दुनिया को अलविदा कहा था।  6 मार्च को उनका निधन गया था । शम्मी 87 साल की थीं। शम्मी ने फिल्म 'कुली नंबर 1' 'खुदा गवाह', 'हम', 'अर्थ', 'द बर्निंग ट्रेन', 'शिरिन फरहाद की तो निकल पड़ी' जैसी हिट फिल्मों में काम किया था।

रीता भादुड़ी

अभिनेत्री रीता भादुड़ी ने भी किडनी की बिमारी के जूझते इस दुनिया को अलविदा कहा।  17 जुलाई को रीता का निधन हो गया था ।  रीता ऐसी अदाकार थीं जिन्होंने न केवल फिल्म इंडस्ट्री में बल्कि टीवी की दुनिया में भी अपने दमदार रोल से अमिट छाप छोड़ी थी ।

उस्ताद प्यारेलाल वडाली

वडाली बदर्स की जोड़ी भी इस साल हमेशा के लिए तब टूटी जब सूफी गायक प्यारेलाल वडाली का निधन हुआ। प्यारेलाल वडाली का 9 मार्च को कार्डियक अरेस्ट से अमृतसर में निधन हो गया था। प्यारेलाल वडाली 75 साल के थे। 


कवि कुमार आजाद

फेमस टीवी सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में डॉ हाथी का किरदार निभाने वाले एक्टर कवि कुमार आजाद 9 जुलाई को हमेशा के लिए अलविदा कह गए थे। बता दें कि उनकी भी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई थी । शो में उनका किरदार काफी पसंद किया जा रहा था।
 

Web Title: year ender 2018: bollywood celebrities who passes away in year 2018

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे