जब 16 साल तक सनी देओल और शाहरुख खान ने एक-दूसरे से नहीं की थी बात, जानें क्या थी वजह

By मनाली रस्तोगी | Published: May 12, 2023 05:57 PM2023-05-12T17:57:35+5:302023-05-12T17:57:50+5:30

बॉलीवुड के दिग्गज निर्देशक यश चोपड़ा की डर को हिंदी फिल्म उद्योग की सबसे लोकप्रिय फिल्मों में से एक माना जाता है। इसमें सनी देओल, शाहरुख खान और जूही चावला मुख्य भूमिकाओं में थे।

When Sunny Deol And Shah Rukh Khan Didn't Talk To Each Other For 16 Years | जब 16 साल तक सनी देओल और शाहरुख खान ने एक-दूसरे से नहीं की थी बात, जानें क्या थी वजह

(फाइल फोटो)

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज निर्देशक यश चोपड़ा की डर को हिंदी फिल्म उद्योग की सबसे लोकप्रिय फिल्मों में से एक माना जाता है। इसमें सनी देओल, शाहरुख खान और जूही चावला मुख्य भूमिकाओं में थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी सफलता साबित हुई और शाहरुख खान के करियर को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

हालाँकि, यह पता चला है कि फिल्मांकन के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसने सनी देओल को इस हद तक नाराज कर दिया कि उन्होंने अपनी जींस तक फाड़ दी। 'आप की अदालत' में पुराने किस्से को सनी देओल ने याद किया। उन्होंने खुलासा किया कि वह इस बात से परेशान थे कि फिल्म के चरमोत्कर्ष को कैसे चित्रित किया गया क्योंकि शाहरुख के पात्रों ने उनके कमांडो चरित्र पर वार किया।

उन्होंने कहा, "मैंने समझाने की कोशिश की कि मैं फिल्म में एक कमांडो ऑफिसर हूं। मेरा किरदार एक विशेषज्ञ और फिट है, फिर यह लड़का मुझे आसानी से कैसे हरा सकता है? अगर मैं उसे नहीं देख सकता तो वह मुझे हरा सकता है। अगर वह मुझे देखते हुए चाकू मार सकता है, तो मुझे कमांडो नहीं कहा जाएगा।" हालांकि, निर्देशक ने अभिनेता की शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दिया, जिसके परिणामस्वरूप उन्होंने गुस्से में अपनी पैंट उतार दी।

उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का एहसास नहीं हुआ कि उन्होंने अपनी पैंट अपने हाथों से फाड़ी है। बाद में यह पता चला कि सनी देओल और शाहरुख खान ने अगले 16 सालों तक एक-दूसरे से बात नहीं की। यह बताया गया कि सनी खलनायक को महिमामंडित करने वाली कहानी से खुश नहीं थे। उन्होंने कहा कि उनके बीच की दूरी जानबूझकर नहीं थी। 

उन्होंने फिल्म के बाद ही खुद को काट लिया था, और वैसे भी, वह ज्यादा मेलजोल नहीं रखते थे, इसलिए वे कहीं नहीं मिले। डर 1993 में रिलीज हुई थी और उस वक्त सनी देओल अपने करियर के पीक पर थे और शाहरुख खान अभी बिजनेस में नए थे और इंडस्ट्री में खुद को स्थापित करने की कोशिश कर रहे थे। डर उन चुनिंदा फिल्मों में शामिल है, जिनमें शाहरुख ने नकारात्मक भूमिका निभाई है।

Web Title: When Sunny Deol And Shah Rukh Khan Didn't Talk To Each Other For 16 Years

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे