2017 में यूट्यूब पर भारतीयों ने इन म्यूजिक वीडियो को सबसे ज्यादा देखा है

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: December 14, 2017 01:47 PM2017-12-14T13:47:55+5:302017-12-14T14:43:56+5:30

इस साल आलिया भट्ट और वरुण धवन के गाने सबसे ज्यादा देखे गए।

Top 5 YouTube Music Videos of 2017 in India  | 2017 में यूट्यूब पर भारतीयों ने इन म्यूजिक वीडियो को सबसे ज्यादा देखा है

2017 में यूट्यूब पर भारतीयों ने इन म्यूजिक वीडियो को सबसे ज्यादा देखा है

यूट्यूब पर इस साल भारतीयों ने जिन म्यूजिक वीडियो को सबसे ज्यादा देखा उनमें हिंदी, पंजाबी और अंग्रेजी गाने शामिल हैं। जाहिर है इस लिस्ट में फिल्मी गानों का दबदबा है। आइए आपको बताते हैं कि भारत में यूट्यूब पर कौन से म्यूजिक वीडियो टॉप-5 में रहे।  

1. बद्री की दुल्हनिया-
इस लिस्ट में सबसे टॉप पर है आलिया भट्ट और वरुण धवन फिल्माया गया गीत “बद्रीनाथ की दुल्हनिया” है। 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' फिल्म के इस टाइटल ट्रैक को अब तक 32 करोड़ बार देखा जा चुका है। म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज ने इस गाने को फरवरी 2017 में अपलोड किया गया था।

2. तम्मा-तम्मा अगेन-
इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भी आलिया-वरुण का ही गाना है। 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' फिल्म के गाने 'तम्मा-तम्मा' को 20 करोड़ 60 लाख बार देखा जा चुका है। टी-सीरीज के ही अकाउंट से इस वीडियो को भी फरवरी 2017 को डाला गया था। ये गाना माधुरी दीक्षित और संजय दत्त की फिल्म 'थानेदार' के गाने का रीमिक्स है। 

3. हाई रेटेड गबरू-
पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा का गाना 'हाई रेटेड गबरू' इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर रहा। पब, पार्टियों और गाड़ियों की शान है ये गाना। जुलाई में रिलीज हुए इस गाने को अब तक 18 करोड़ 90 लाख बार देखा गया है। इस वीडियो को भी टी-सीरीज ने ही रिलीज किया है।

4. मेरी वाली डिंग-डॉन्ग करती है-
टाइगर श्राॅफ और निधि अग्रवाल और नवाजुद्दीन सिद्दीकी स्टारर फिल्म 'मुन्ना माइकल' का है। ये फिल्म जुलाई में आई थी। इसी फिल्म का गाना 'मेरी वाली डिंग-डॉन्ग करती है' यूट्यूब पर अब तक 18 करोड़ 40 लाख बार देखा जा चुका है।

5. मेरे रश्क-ए-क़मर-
यूट्यब पर भारत में सबसे ज्यादा देखे गये गानों में पांचवे नंबर पर रहा अजय देवगन और इलियाना डिक्रूज पर फिल्माया गया गीत “मेरे रश्क़-ए-क़मर” रहा। इस गाने का ओरिजनल संस्करण नुसरत फतेह अली खान ने गाया है। फिल्म में इस गाने को नुसरत के भतीजे राहत फतेह अली खान ने गाया है।

इससे पहले भी इस गाने का अलग-अलग वर्जन इंटरनेट पर वायरल हो चुके हैं। खासकर दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा गुरमेहर कौर से जुड़े विवाद के बाद। गुरमेहर कौर ने एक वीडियो में युद्ध विरोधी संदेश दिया था जो इंटरनेट पर वायरल हो गया था। गुरमेहर के वीडियो पर दक्षिणपंथी संगठनों समेत कई यूजर्स ने उन्हें ट्रॉल किया था। इसी दौरान एक वीडियो इंटरनेट पर यह कहकर प्रचारित किया जाने लगा कि उसमें गुरमेहर कौर ‘मेरे रश्क़-ए-क़मर’ शराब पीकर डॉन्स कर रही हैं। हालांकि बाद में साफ हो गया कि वीडियो गुरमेहर का नहीं है।

Web Title: Top 5 YouTube Music Videos of 2017 in India 

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे