नागरिकता कानून पर बॉलीवुड सेलेब्स ने सरकार पर साधा निशाना, कहा-पहले वे मुस्लिमों को छांटेंगे, फिर ईसाइयों को और फिर...

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: December 18, 2019 03:54 PM2019-12-18T15:54:56+5:302019-12-18T15:54:56+5:30

नागरिकता कानून के खिलाफ देश के अलग अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। ऐसे में बॉलीवुड सेलेब्स ने इस कानून पर ट्वीट किए हैं।

The bollywood celebs targeted the government on the citizenship Amendment Act | नागरिकता कानून पर बॉलीवुड सेलेब्स ने सरकार पर साधा निशाना, कहा-पहले वे मुस्लिमों को छांटेंगे, फिर ईसाइयों को और फिर...

नागरिकता कानून पर बॉलीवुड सेलेब्स ने सरकार पर साधा निशाना, कहा-पहले वे मुस्लिमों को छांटेंगे, फिर ईसाइयों को और फिर...

Highlightsनागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है लोग इसको लेकर सड़कों पर उतर आए हैं और उग्र रूप अपना लिया है

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है। लोग इसको लेकर सड़कों पर उतर आए हैं और उग्र रूप अपना लिया है। जामिया और अलीगढ़ में हुए विरोध प्रदर्शन के बाद अब हाल ही में उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर में भी नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हो रहे प्रदर्शन ने हिंसा का रूप लिया है।

इससे पहले पूर्वात्तर के राज्यो में इस कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया था। इस मुद्दे पर बॉलीवुड के कई सेलेब्स खुलकर अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं। कई ऐसे सेलेब्स हैं जिन्होंने इस कानून के कारण हो रही हिंसा के कारण सरकार पर निशाना साधा है।

साउथ एक्टर सिद्धार्थ ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि पहले वे मुसलमानों को, फिर ईसाईयों को, फिर दूसरे धर्मों को छांटेंगे, फिर वे दलित जातियों को किनारे करेंगे और इसके बाद स्त्रियों के अधिकारों को छीनेंगे। वे हमेशा बांटने का रास्ता ढूंढेंगे। वे हमेशा नफरत का रास्ता ढूंढेंगे। ये ही उनका तरीका है। फासीवाद को ना कहो, भारत बचाओ।



फरहान अख्तर  ने अपने ट्वीट में नागरिकता संशोधन कानून  और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन  से जुड़ी एक फोटो भी पोस्ट की और बताया कि यहां आपको जानने की जरूरत है कि ये प्रदर्शन क्यों जरूरी हैं। आप सभी से 19 तारीख को क्रांति मैदान, मुंबई में मिलते हैं। सिर्फ सोशल मीडिया पर विरोध करने का समय अब खत्म हो चुका है।



नुसरत ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा, "लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल  के विपक्ष में वोट देने के बाद, मैंने CAA और NRC के खिलाफ अपनी नेता के साथ सड़कों पर शांतिपूर्ण विरोध में हिस्सा लिया। मैं शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करने और कानून का पालन करने की अपील करती हूं।

प्रकाश राज ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि चुप्पी सहमति है, किसी को भी अपनी आवाज दबाने मत दो

राधिका आप्टे ने एक फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि अगर आपको लगता है कि यह प्रदर्शन केवल नागरिकता संशोधन कानून के लिए है तो यहां कई चीजें हैं, जो आप छोड़ रहे हैं। भारत सरकार द्वारा लाए नागरिकता संशोधन कानून में है कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आए किसी भी मुस्लिम रिफ्यूजी को भारत में नागरिकता नहीं दी जाएगी। इसमें यह समस्या है कि कौन सा राष्ट्र रिफ्यूजी को नागरिकता देने से पहले उसका धर्म देखता है? छोड़ो इसे, आगे क्या होगा वह देखते हैं। इसके बाद मोदी सरकार एनआरसी लेकर आएगी, जो भारतीय नागरिकों की आखिरी लिस्ट होगी। इसे साबित करने के लिए एक तारीख तय की जाएगी, जिसमें आपको यह साबित करना होगा कि आप यहां उस तारीख से पहले से रह रहे हैं।

जामिया मिलिया में छात्रों के साथ पुलिस के द्वारा की गई मारपीट पर भी बॉलीवुड सेलेब्स से जमकर ट्वीट आ रहे हैं। इतना ही नही सोशल मीडिया पर लोग उन सेलेब्स को आड़े हाथों ले रहे हैं जो इन सभी प्रकरण पर चुप हैं।
 

Web Title: The bollywood celebs targeted the government on the citizenship Amendment Act

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे