भारत में रद्द हुए शो और सोशल मीडिया पर मिली प्रतिक्रियों पर बोले गायक शुभ- यह मेरा भी देश है

By मनाली रस्तोगी | Published: September 22, 2023 08:33 AM2023-09-22T08:33:48+5:302023-09-22T08:39:15+5:30

शुभ का भारत दौरा रद्द होने के बीच, कनाडाई मूल के पंजाबी गायक ने एक आधिकारिक बयान जारी किया।

Singer Shubh FINALLY Reacts To Outrage, Cancelled Tour India Is MY Country Too | भारत में रद्द हुए शो और सोशल मीडिया पर मिली प्रतिक्रियों पर बोले गायक शुभ- यह मेरा भी देश है

Photo Credit: Instagram

Highlightsपंजाबी मनोरंजन उद्योग ने गायकों, रैपर्स और अभिनेताओं सहित कई प्रतिभाशाली व्यक्ति दिए हैं।अपने भारत दौरे से पहले कनाडा स्थित पंजाबी गायक इन आरोपों को लेकर विवादों में आ गए।अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शुभ ने व्यक्त किया कि वह अपने करियर के संदर्भ में हाल के घटनाक्रम से वास्तव में निराश हैं।

मुंबई: पंजाबी मनोरंजन उद्योग ने गायकों, रैपर्स और अभिनेताओं सहित कई प्रतिभाशाली व्यक्ति दिए हैं। एक उभरता हुआ सितारा जिसने 2021 में सुर्खियां बटोरीं, वह हैं शुभनीत सिंह, उर्फ ​​शुभ। इरमान थियारा के साथ अपना पहला एकल डोंट लुक रिलीज़ करने के बाद कलाकार ने तेजी से प्रसिद्धि प्राप्त की। हालांकि, यह उनका सफल सिंगल वी रोलिन, उसके बाद एलिवेटेड और ऑफशोर था, जिसने उन्हें एक सनसनी बनने में मदद की।

अपने भारत दौरे से पहले कनाडा स्थित पंजाबी गायक इन आरोपों को लेकर विवादों में आ गए कि वह अलगाववादी खालिस्तानी तत्वों का समर्थन करते हैं। विवाद के बाद विराट कोहली जैसे कई सेलेब्स ने उन्हें अनफॉलो कर दिया और आखिरकार देश में उनका दौरा रद्द हो गया। अब आखिरकार शुभ ने आरोपों पर अपनी चुप्पी तोड़ी है।

गुरुवार को अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शुभ ने व्यक्त किया कि वह अपने करियर के संदर्भ में हाल के घटनाक्रम से वास्तव में निराश हैं। उन्होंने कहा, "भारत के पंजाब से आने वाले एक युवा रैपर-गायक के रूप में, अपने संगीत को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर रखना मेरे जीवन का सपना था। लेकिन हाल की घटनाओं ने मेरी कड़ी मेहनत और प्रगति को प्रभावित किया है, और मैं अपनी निराशा और दुख व्यक्त करने के लिए कुछ शब्द कहना चाहता था।" 

उन्होंने आगे कहा, "मैं भारत में अपना दौरा रद्द होने से बेहद निराश हूं। मैं अपने देश में, अपने लोगों के सामने प्रदर्शन करने के लिए बहुत उत्साहित और उत्साहित था। तैयारियां जोरों पर थीं और मैं पिछले दो महीनों से पूरे दिल और आत्मा से अभ्यास कर रहा था। और मैं बहुत उत्साहित, खुश और प्रदर्शन के लिए तैयार था। लेकिन मुझे लगता है कि नियति की कुछ और ही योजना थी।"

शुभनीत सिंह ने आगे कहा, "भारत मेरा भी देश है। मैं यहां पैदा हुआ था। यह मेरे गुरुओं और मेरे पूर्वजों की भूमि है, जिन्होंने इस भूमि की आजादी के लिए, इसकी महिमा के लिए और परिवार के लिए बलिदान देने के लिए पलक भी नहीं झपकाई। और पंजाब मेरी आत्मा है, पंजाब मेरे खून में है। आज मैं जो कुछ भी हूं, पंजाबी होने की वजह से हूं। पंजाबियों को देशभक्ति का सबूत देने की जरूरत नहीं है।" 

उन्होंने कहा, "इतिहास के हर मोड़ पर पंजाबियों ने इस देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। इसलिए मेरा विनम्र अनुरोध है कि हर पंजाबी को अलगाववादी या राष्ट्र-विरोधी करार देने से बचें।" शुभ को कॉर्डेलिया क्रूज पर आयोजित क्रूज कंट्रोल 4.0 कार्यक्रम के हिस्से के रूप में 23 से 25 सितंबर तक मुंबई में प्रदर्शन करना था। 

इसके अलावा शुभ का भारत में तीन महीने का दौरा भी था जिसके तहत उन्हें नई दिल्ली, बेंगलुरु और हैदराबाद सहित कई अन्य शहरों में प्रदर्शन करना था। हालांकि, भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के सदस्यों ने हाल ही में शुभ के पोस्टर फाड़ दिए और आरोप लगाया कि गायक अलगाववादी खालिस्तानी तत्वों का समर्थन करता है।

शुभ का सोशल मीडिया पोस्ट जिसमें पंजाब, जम्मू और कश्मीर को छोड़कर भारत का विकृत नक्शा दिखाया गया था, भी वायरल हो गया, जिससे सभी निराश हो गए। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, वायरल पोस्ट को शुभ ने तब शेयर किया था जब पंजाब पुलिस अमृतपाल सिंह नाम के भगोड़े की तलाश कर रही थी।

Web Title: Singer Shubh FINALLY Reacts To Outrage, Cancelled Tour India Is MY Country Too

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे