Jawan box office collection day 13: शाहरुख खान की फिल्म ने भारत में 500 करोड़ का आंकड़ा किया पार, KGF 2 के हिंदी वर्जन को पछाड़ा

By मनाली रस्तोगी | Published: September 20, 2023 09:30 AM2023-09-20T09:30:47+5:302023-09-20T09:47:20+5:30

शाहरुख खान और नयनतारा की मुख्य जोड़ी वाली एटली की फिल्म ने दो सप्ताह से भी कम समय में 507 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है।

Shah Rukh Khan film jawan crosses 500 crore in India, beats KGF 2 Hindi version | Jawan box office collection day 13: शाहरुख खान की फिल्म ने भारत में 500 करोड़ का आंकड़ा किया पार, KGF 2 के हिंदी वर्जन को पछाड़ा

Jawan box office collection day 13: शाहरुख खान की फिल्म ने भारत में 500 करोड़ का आंकड़ा किया पार, KGF 2 के हिंदी वर्जन को पछाड़ा

मुंबई: एटली की फिल्म जवान में शाहरुख खान, नयनतारा और विजय सेतुपति की दोहरी भूमिका है, जिसने सभी भाषाओं के घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। Sacnilk.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शुरुआती अनुमान के मुताबिक फिल्म ने मंगलवार को 14 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। भारत में रिलीज़ होने के 13 दिन बाद अब यह 507.88 करोड़ रुपये हो गई है।

घरेलू बॉक्स ऑफिस पर जवान

जवान 7 सितंबर को जन्माष्टमी के दिन सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इसने अपने शुरुआती दिन में भारत में 75 करोड़ रुपये कमाए और रविवार को 80 करोड़ रुपये तक पहुंच गई, जो इसका एक दिन का सबसे बड़ा कलेक्शन था। पहले हफ्ते में ही इसने 389 करोड़ रुपये कमाए और अब बॉक्स ऑफिस पर अपना दूसरा हफ्ता पूरा करने से पहले ही इसने 500 रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है।

पठान, बाहुबली: द कन्क्लूजन और गदर 2 के बाद जवान अब भारत में चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म है। इसने हाल ही में केजीएफ चैप्टर 2 के हिंदी कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है। दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर, जवान ने 883 करोड़ रुपये की कमाई की है, जैसा कि फिल्म के आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर साझा किया गया है।

एटली द्वारा निर्देशित जवान से नयनतारा ने हिंदी फिल्म की शुरुआत की। फिल्म में दीपिका पादुकोण एक विस्तारित कैमियो में और संजय दत्त भी एक कैमियो में हैं, साथ ही प्रियामणि, सान्या मल्होत्रा, रिद्धि डोगरा, लहर खान, गिरिजा ओक, संजीता भट्टाचार्य भी मुख्य कलाकारों में शामिल हैं।

शाहरुख खान ने गणेश चतुर्थी पर 500 करोड़ का जश्न मनाया

मंगलवार को जहां जवान ने 500 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया, वहीं शाहरुख ने दिन में घर पर गणेश चतुर्थी समारोह में हिस्सा लिया और रात में एंटीलिया में मुकेश अंबानी के समारोह में शामिल हुए। उन्होंने उत्सव कार्यक्रम में पत्नी गौरी खान, बेटी सुहाना खान, छोटे बेटे अबराम खान और सास सविता छिब्बर के साथ तस्वीरें खिंचवाईं।

एक साल में अपनी तीसरी रिलीज के बारे में बात करते हुए शाहरुख खान ने जवान सक्सेस इवेंट में कहा, "हमने 26 जनवरी, गणतंत्र दिवस (पठान के साथ) से शुरुआत की, फिर जन्माष्टमी पर हमने जवान रिलीज़ की, अब नया साल और क्रिसमस नजदीक है, हम डंकी रिलीज करेंगे। मैं राष्ट्रीय एकता रखता हूं. वैसे भी जब मेरी फिल्म रिलीज होती है तो ईद होती है।"

Web Title: Shah Rukh Khan film jawan crosses 500 crore in India, beats KGF 2 Hindi version

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे