अभिनेता रणबीर कपूर को ईडी ने तलब किया, ऑनलाइन गेमिंग/सट्टेबाजी ऐप की चल रही जांच से जुड़ा है मामला

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: October 4, 2023 05:34 PM2023-10-04T17:34:01+5:302023-10-04T17:35:36+5:30

महादेव ऑनलाइन गेमिंग/सट्टेबाजी ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर हैं। ईडी ऐप की गतिविधियों की जांच कर रही है और इसलिए, उन सभी हाई-प्रोफाइल व्यक्तियों को बुला रही है, जिनका प्लेटफ़ॉर्म या इसके प्रमोटर से संबंध रहा है।

Ranbir Kapoor summoned by Enforcement Directorate on 6th October in connection with Mahadev betting app case | अभिनेता रणबीर कपूर को ईडी ने तलब किया, ऑनलाइन गेमिंग/सट्टेबाजी ऐप की चल रही जांच से जुड़ा है मामला

अभिनेता रणबीर कपूर (फाइल फोटो)

Highlightsअभिनेता रणबीर कपूर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तलब कियाऑनलाइन गेमिंग/सट्टेबाजी ऐप की चल रही जांच से जुड़ा है मामला रणबीर को ईडी ने 6 अक्टूबर को तलब किया है

Ranbir Kapoor summoned by Enforcement Directorate: अभिनेता रणबीर कपूर को एक ऑनलाइन गेमिंग/सट्टेबाजी ऐप की चल रही जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तलब किया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने बुधवार शाम को बताया कि महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में रणबीर को ईडी ने 6 अक्टूबर को तलब किया है। अभिनेता को इस शुक्रवार को एजेंसी के सामने उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

महादेव ऑनलाइन गेमिंग/सट्टेबाजी ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर हैं। हाल ही में दुबई में सौरभ चंद्राकर की शादी हुई। शाही शानो-शौकत के साथ हुई इस  भव्य शादी में रणबीर सहित कई शीर्ष बॉलीवुड सितारे शामिल हुए थे। रिपोर्टों के अनुसार, एजेंसी ऐप की गतिविधियों की जांच कर रही है और इसलिए, उन सभी हाई-प्रोफाइल व्यक्तियों को बुला रही है, जिनका प्लेटफ़ॉर्म या इसके प्रमोटर से संबंध रहा है।

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, ईडी ने हाल ही में महादेव ऑनलाइन ऐप से जुड़े एक कथित मनी लॉन्ड्रिंग नेटवर्क की जांच करते हुए कोलकाता, भोपाल, मुंबई और अन्य स्थानों पर तलाशी ली थी। इसका मुख्यालय संयुक्त अरब अमीरात में है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का मानना ​​है कि इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल सट्टेबाजी से उत्पन्न बड़ी धनराशि को ऑफशोर खातों में भेजने के लिए किया जा रहा है। एनडीटीवी ने ईडी के सूत्रों के हवाले से बताया कि उनके प्रमोटर 4-5 ऐसे ऐप चलाते थे, जो हर दिन 200 करोड़ रुपये का मुनाफा कमा रहे थे।

रणबीर हाल ही में कई अन्य बॉलीवुड सितारों और प्रभावशाली लोगों के साथ ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर की शादी में शामिल हुए थे। रिपोर्टों में कहा गया है कि ईडी हिंदी और तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के एक दर्जन अन्य सितारों के साथ-साथ कई प्रभावशाली लोगों की जांच कर रही है, जिनके बारे में उनका मानना ​​​​है कि उन्हें चंद्राकर की शादी में शामिल होने के लिए कंपनी से पैसे मिले थे। ईडी ने दावा किया है कि रणबीर को जो पैसा मिला वह अपराध की कमाई से था। अब तक रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि एक्टर को सिर्फ गवाह के तौर पर बुलाया जा रहा है। बता दें कि इस समय रणबीर फिलहाल अपनी एक्शन थ्रिलर एनिमल की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं, जो संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित है। फिल्म दिसंबर में रिलीज होने वाली है।

Web Title: Ranbir Kapoor summoned by Enforcement Directorate on 6th October in connection with Mahadev betting app case

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे