यादों का घरौंदा बन कर रह जाएगा RK स्टूडियो, कपूर परिवार ने लिया बेचने का फैसला

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: August 27, 2018 12:31 PM2018-08-27T12:31:02+5:302018-08-27T12:31:02+5:30

बॉलीवुड का आरके स्टूडियो ना जाने कितनी बेहतरीन फिल्मों का गवाह है। लेकिन अब ये स्टूडियो जल्द महज यादों की किताबों में कहीं रह जाएगा। खबर के अनुसार कपूर परिवार ने इसको बेचने का फैसला है

raj kapoor iconic rk studio up for sale dispute among siblings in future | यादों का घरौंदा बन कर रह जाएगा RK स्टूडियो, कपूर परिवार ने लिया बेचने का फैसला

यादों का घरौंदा बन कर रह जाएगा RK स्टूडियो, कपूर परिवार ने लिया बेचने का फैसला

मुंबई, 27 अगस्त: बॉलीवुड का आरके स्टूडियो ना जाने कितनी बेहतरीन फिल्मों का गवाह है। लेकिन अब ये स्टूडियो जल्द महज यादों की किताबों में कहीं रह जाएगा। खबर के अनुसार कपूर परिवार ने इसको बेचने का फैसला है। ये फैसला घटती आमदनी और रखरखाव के खर्चे के कारण बेचने का फैसला लिया है। 

खबरों के अनुसार  ऋषि कपूर के हवाले से यह भी कहा गया है कि भविष्य में बच्चों के बीच जायदाद को लेकर क़ानूनी जंग से बचने के लिए भी यह फ़ैसला किया गया है।   हांलाकि अभी ये तय नहीं किया गया है कि आरके स्टूडियो कब बेचा जाएगा। लेकिन इसको बेचने का काम एक प्रापर्टी जानकार टीम को सौंप दिया गया है।  मुंबई के चैम्बूर इलाके में 2 एकड़ में  आरके स्टूडियो बना है। इसकी क़ीमत का आंकलन करके रियल एस्टेड कारोबारियों, डेवलपर्स और कॉर्पोरट घरानों से संपर्क करके सौदा करेगी।

 ये फैसला राज कपूर के तीनों बेटे रणधीर कपूर, ऋषि कपूर और राजीव कपूर के अलावा दोनों बेटियों रीमा जैन और रितु नंदा की ने मिलकर लिया है। 2017 में इस स्टूडियो में आग लग गई थी जिसमें काफी नुकसान भी हो गया था। वहीं, कहा तो ये भी गया था कि जल्द कपूर परिवार फिर से आरके स्टूडियो को एक नए रूप में शुरू करेगी। जैसा कि सभी को पता है बीते कई समय से आरके स्टूडियो में फ़िल्मों की शूटिंग बेहद कम हो गयी थी। अधिकांश फिल्ममेकर अब अंधेरी इलाक़े में स्थित स्टूडियो को प्राथमिकता दे रहे हैं। 

 आरके स्टूडियो की स्थापना पहले शो-मैन राज कपूर ने 70 साल पहले 1948 में की थी।  इसके बैनर तले बनी पहली फ़िल्म आग फ्लॉप रही थी,इसके बाद दूसरी फ़िल्म बरसात को बड़ी कामयाबी मिली थी।आर स्टूडियो ने कई कल्ट और क्लासिक फ़िल्मों का निर्माण किया है। 

आग, बरसात, आवारा, श्री 420, संगम, मेरा नाम जोकर, बॉबी और राम तेरी गंगा मैली जैसी एक से एक बढ़कर फिल्में बनीं।  राज कपूर के बाद से आरके स्टूडियो गणेश चतुर्थी पर गणपति विराजने का उत्सव तीनों कपूर भाई एक साथ मनाते हैं। हांलाकि अभी कपूर परिवार से इस बात की आधिकारिक जानकारी नहीं दी है कि आरके स्टूडियो को बेचा ही जाएगा या नहीं।

Web Title: raj kapoor iconic rk studio up for sale dispute among siblings in future

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे