पाकिस्तानी सिंगर राहत फतह अली खान को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने दी डॉक्टरेट की मानद उपाधि

By मेघना वर्मा | Published: June 28, 2019 12:04 PM2019-06-28T12:04:35+5:302019-06-28T12:04:35+5:30

अपनी डॉक्टरेट की डिग्री को लेने के बाद सिंगर गुरुवार को यूनिवर्सिटी में अपनी खास परफॉर्मेंस भी दी। राहत फतह अली उन आठ लोगों में से एक हैं जिन्हें इस साल ये उपाधि दी गई हैं।

Rahat Fateh Ali Khan gets honorary degree by Oxford University | पाकिस्तानी सिंगर राहत फतह अली खान को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने दी डॉक्टरेट की मानद उपाधि

पाकिस्तानी सिंगर राहत फतह अली खान को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने दी डॉक्टरेट की मानद उपाधि

Highlightsराहत फतह अली खान ने बॉलीवुड के कुछ यादगार गानों को अपनी आवाज दी है।राहत फतह अली खान क्वाली के मास्टर नुसरत फतह अली खान के नेफ्यू हैं।

अपनी आवाज से करोड़ों दिलों को छूने वाले पाकिस्तानी प्लेबैक सिंगर राहत फतह अली खान को लंदन की ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से मानद की उपाधि से नवाजा गया। पाकिस्तानी सिंगर को डॉक्टरेट की मानद उपाधि दी गई। बुधवार को हुई इस सेरेमनी की जानकारी सिंगर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी।

न्यूज इंटरनेशनल रिपोर्ट के में सिंगर राहत फतह अली खान ने बताया कि उन्हें दुनिया के फेमस एजुकेशन इंस्टीट्यूट ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से ये हॉनर्र दिया गया है। ये उनके और उनके परिवार के साथ उनके फैंस के लिए बेहद खास दिन है। साथ ही ये इसलिए भी खास है क्योंकि म्यूजिक को ये इतना खास अवॉर्ड दिया जा रहा है। 

अपनी डॉक्टरेट की डिग्री को लेने के बाद सिंगर गुरुवार को यूनिवर्सिटी में अपनी खास परफॉर्मेंस भी दी। राहत फतह अली उन आठ लोगों में से एक हैं जिन्हें इस साल ये उपाधि दी गई हैं। राहत फतह अली खान को उपाधि देने से पहले यूनिवर्सिटी ने उन्हें पाकिस्तानी सिंगर, मुस्लिम सूफी, डिवोशनल गानों और क्वाली के लिए प्रमुख बताया। 



 


राहत फतेह अली खान ने 100 से ज्यादा फिल्मों में (हॉलीवुड और बॉलीवुड) गाना गाया है। वहीं 50 से ज्यादा टीवी ट्रैक्स को अपनी आवाज दी है। उनके कुछ फेमस गानों में तेरी मेरी, ओ रे पिता, आफरी-आफरी, मैं जहां रहूं जैसे कुछ फेमस गाने शुमार हैं। 

Web Title: Rahat Fateh Ali Khan gets honorary degree by Oxford University

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे