बजरंगी भाईजान को पछाड़ पठान बनी 5वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म

By मनाली रस्तोगी | Published: February 14, 2023 12:37 PM2023-02-14T12:37:44+5:302023-02-14T12:39:09+5:30

सलमान खान की बजरंगी भाईजान और आमिर खान की सीक्रेट सुपरस्टार को पछाड़कर शाहरुख खान की पठान इतिहास की पांचवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है।

Pathaan beats Bajrangi Bhaijaan to become 5th highest grossing Indian film | बजरंगी भाईजान को पछाड़ पठान बनी 5वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म

बजरंगी भाईजान को पछाड़ पठान बनी 5वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म

Highlightsयश राज फिल्म्स के अनुसार, फिल्म ने 946 करोड़ रुपये के सकल विश्वव्यापी संग्रह किया है।यह अभी भी एसएस राजामौली की आरआरआर और बाहुबली 2: द कन्क्लूजन, केजीएफ चैप्टर 2 और दंगल से पीछे है।पठान में शाहरुख के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी हैं।

मुंबई: सलमान खान की बजरंगी भाईजान और आमिर खान की सीक्रेट सुपरस्टार को पछाड़कर शाहरुख खान की पठान इतिहास की पांचवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है। यश राज फिल्म्स के अनुसार, फिल्म ने 946 करोड़ रुपये के सकल विश्वव्यापी संग्रह किया है। यह अभी भी एसएस राजामौली की आरआरआर और बाहुबली 2: द कन्क्लूजन, केजीएफ चैप्टर 2 और दंगल से पीछे है।

सलमान खान की एक था टाइगर (2012), टाइगर जिंदा है (2017) और वॉर (2019) के बाद पठान यश राज फिल्म्स के बैनर तले बनी चौथी स्पाई फिल्म है। बता दें कि फिल्म पठान के जरिए शाहरुख खान ने चार साल के लंबे अंतराल के बाद बड़े पर्दे पर वापसी की है। पठान में शाहरुख के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी हैं। 25 जनवरी को रिलीज हुई पठान को बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफलता मिल रही है।

इस फिल्म से पहले शाहरुख और दीपिका वैसे तो कई फिल्मों में एकसाथ काम कर चुके हैं, लेकिन शाहरुख खान और जॉन अब्राहम पहली बार साथ आए हैं। फिल्म सिद्धार्थ आनंद द्वारा लिखित और निर्देशित है। फिल्म 25 जनवरी 2023 को तमिल और तेलुगु में डब किए गए संस्करणों के साथ रिलीज हुई। फिल्म में सलमान खान एक धमाकेदार कैमियो के साथ नजर आए। फिल्म में शाहरुख खान पठान नाम के एक रॉ फील्ड एजेंट के रूप में नजर आ रहे हैं। पठान का संगीत विशाल-शेखर द्वारा रचित है और स्कोर संचित बलहारा और अंकित बल्हारा द्वारा रचित है।

Web Title: Pathaan beats Bajrangi Bhaijaan to become 5th highest grossing Indian film

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे