पिता को अपने जीवन का खलनायक मानते थे नसीरुद्दीन शाह, तनावपूर्ण संबंधों को लेकर अभी भी है पछतावा

By मनाली रस्तोगी | Published: September 27, 2023 08:57 AM2023-09-27T08:57:50+5:302023-09-27T09:01:57+5:30

नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि उन्हें अपने पिता के साथ तनावपूर्ण रिश्ते नहीं सुधार पाने का अफसोस है। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता था कि वह कभी अपने पिता की तरह नहीं बन पाएंगे।

Naseeruddin Shah recalls considering his father villain of his life | पिता को अपने जीवन का खलनायक मानते थे नसीरुद्दीन शाह, तनावपूर्ण संबंधों को लेकर अभी भी है पछतावा

फाइल फोटो

Highlightsनसीरुद्दीन शाह ने हाल ही में खुद को एक आदर्श पिता नहीं समझ पाने की बात कही थी।नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि उन्हें अपने पिता के साथ तनावपूर्ण रिश्ते नहीं सुधार पाने का अफसोस है।नसीरुद्दीन की शादी रत्ना पाठक शाह से हुई।

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने हाल ही में खुद को एक आदर्श पिता नहीं समझ पाने की बात कही थी। वह अपने पिता के साथ अपने तनावपूर्ण संबंधों के बारे में मुखर रहे हैं, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें अभी भी पछतावा है। वरिष्ठ अभिनेता ने कहा कि हालांकि वह कभी भी अपने पिता की तरह नहीं बनना चाहते थे, हो सकता है कि वह कई बार अपने बच्चों के प्रति अनिच्छा से कठोर रहे हों।

नसीरुद्दीन शाह एक आदर्श पिता नहीं हैं

शाह ने कहा, "मैं कभी भी अपने बच्चों के साथ अपने पिता जैसा नहीं बनना चाहता था। मैं चाहता था कि मेरे बच्चे मुझे गले लगाएं और मेरे आस-पास आज़ाद रहें। यह एक निश्चित बिंदु तक केवल इसलिए हुआ है क्योंकि कहीं न कहीं, अनजाने में, जो आदतें आपके अंदर समाहित हो गई हैं, आनुवंशिकी के कारण नहीं बल्कि स्मृति विज्ञान के कारण। यह आपके चारों ओर ध्वनि तरंगें और दृष्टिकोण आप में निवास करते हैं।" 

उन्होंने आगे कहा, "अनिच्छा से मैंने अपने बच्चों से बहुत कम बात की है। मैंने उन्हें कभी नहीं पीटा, यही मैंने अपने पिता से सीखा है।' मैं नहीं चाहता कि मेरे बच्चे मुझसे डरें। मुझे नहीं पता कि मैं कितना सफल हुआ हूं लेकिन आदर्श रूप से, मैं यही चाहता हूं। मैं एक आदर्श पिता नहीं रहा क्योंकि कभी-कभी मेरा गुस्सा मुझ पर हावी हो जाता था।" उन्होंने अपने छोटे बेटे से डरने का भी मजाक उड़ाया।

अपने पिता पर क्या बोले नसीरुद्दीन शाह

नसीरुद्दीन ने यह भी कहा कि उन्हें अपने पिता की मृत्यु के बाद कई चीजों का एहसास हुआ। उन्होंने कहा, "मैं उन्हें अपने जीवन का खलनायक मानता था।' मैं उसकी दयालुता जैसी छोटी-छोटी हरकतें भूल गया था।" उसी बातचीत के दौरान अभिनेता ने याद किया कि कैसे उनके पिता चाहते थे कि वह डॉक्टर बनें, लेकिन उन्होंने अभिनय को चुना। 

उन्होंने कहा कि उनके पिता तब हैरान रह गए जब अभिनेता ने पढ़ाई के प्रति कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई और यहां तक ​​कि 9वीं कक्षा में फेल हो गए। उनके पिता ने भी उनसे सवाल किया था, "नौटंकी करोगे तो खाना कहां से खाओगे?" उनके पिता अली मोहम्मद थे। वह पहले भी अपने पिता के आखिरी दिनों में उनके साथ न रहने की बात कर चुके हैं। नसीरुद्दीन की शादी रत्ना पाठक शाह से हुई। उनके तीन बच्चे हीबा, इमाद और विवान शाह हैं।

Web Title: Naseeruddin Shah recalls considering his father villain of his life

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे