Narcotics Control Bureau conducts raid premises actor Arjun Rampal Mumbai Film producer Firoz Nadiadwala arrives | ड्रग्स केसः अभिनेता अर्जुन रामपाल के घर पर एनसीबी की छापेमारी, फिल्म निर्माता फिरोज नाडियाडवाला पेश
एनसीबी ने फिल्म इंडस्ट्री के ड्रग्स से जुड़ने की बात को परत-दर-परत खोलना शुरू किया।

Highlightsरामपाल के घर एनसीबी ड्रग्स की तलाश कर रही है उन्हें इसकी सूचना सूत्रों से मिली है। पिछले महीने रामपाल की गर्लफ्रेंड गेब्रिएला के भाई को ड्रग्स के केस में एनसीबी के गिरफ्तार किया था।सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में बॉलीवुड का ड्रग कनेक्शन सामने निकलकर आया था।

मुंबईः नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मुंबई में अभिनेता अर्जुन रामपाल के परिसर में छापेमारी की। उधर, फिल्म निर्माता फिरोज नाडियाडवाला नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के दफ़्तर पहुंचे। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने उन्हें समन किया था।

आज सुबह अर्जुन रामपाल के घर एनसीबी अफसर पहुंचे थे, बताया जा रहा है कि रामपाल के घर एनसीबी ड्रग्स की तलाश कर रही है उन्हें इसकी सूचना सूत्रों से मिली है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में बॉलीवुड का ड्रग कनेक्शन सामने निकलकर आया था। इसके बाद एनसीबी ने फिल्म इंडस्ट्री के ड्रग्स से जुड़ने की बात को परत-दर-परत खोलना शुरू किया। पिछले महीने रामपाल की गर्लफ्रेंड गेब्रिएला के भाई को ड्रग्स के केस में एनसीबी के गिरफ्तार किया था।

स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने बॉलीवुड में मादक पदार्थों के कथित इस्तेमाल की जांच के सिलसिले में सोमवार को यहां अभिनेता अर्जुन रामपाल के आवास की तलाशी ली और उनसे 11 नवंबर को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। एजेंसी के अधिकारी के अनुसार, मुंबई के उपनगरीय इलाके बांद्रा में 47 वर्षीय अभिनेता के घर की तलाशी के दौरान इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किये गये। उन्होंने कहा कि रामपाल को समन भी जारी किया गया और उन्हें 11 नवंबर को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया।

एनसीबी ने अभिनेता के कार चालक से भी सोमवार को कई घंटे तक पूछताछ की

अधिकारी के अनुसार एनसीबी ने अभिनेता के कार चालक से भी सोमवार को कई घंटे तक पूछताछ की। उन्होंने कहा कि इस बीच फिल्म निर्माता फिरोज नाडियाडवाला सोमवार को अपना बयान दर्ज कराने के लिए एनसीबी के समक्ष पेश हुए। नाडियाडवाला के जुहू स्थित घर पर कथित रूप से गांजा मिलने के बाद रविवार को उनकी पत्नी को गिरफ्तार किया गया था। अधिकारी ने बताया कि नाडियाडवाला शाम में पूछताछ के लिए एनसीबी दफ्तर पहुंचे। एजेंसी ने रविवार को उन्हें बुलाया था लेकिन वह तब पेश नहीं हुए थे।

अधिकारियों ने बताया कि रविवार को एनसीबी की एक टीम ने नाडियाडवाला के आवास की तलाशी ली और 10 ग्राम गांजा जब्त किया था। यह गांजा वाहिद अब्दुल कादिर शेख उर्फ सुल्तान नामक व्यक्ति से खरीदा गया था जिसे पहले गिरफ्तार किया जा चुका है। एक अधिकारी ने रविवार को बताया था, ‘‘हमने फिरोज नाडियाडवाला की पत्नी को स्वापक औषधि एवं मन:प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया है। जांच चल रही है।’’

एनसीबी ने मादक पदार्थ तस्करों और उनके ग्राहकों पर अपनी ताजा कार्रवाई के तहत अब तक नाडियाडवाला की पत्नी समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारी के अनुसार आरोपियों से अब तक कुल 727.1 ग्राम गांजा, 74.1 ग्राम चरस, 95.1 ग्राम एमडी और 3,58,610 रुपये नकद जब्त किये गये हैं।

स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने मुंबई में एक नाइजीरियाई नागरिक से कोकीन बरामद करने के एक अन्य मामले में धर्माटिक एंटरटेनमेंट के पूर्व कार्यकारी निर्माता क्षितिज प्रसाद को हिरासत में लिया है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। प्रसाद को इससे पहले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में एनसीबी ने गिरफ्तार किया था।

अधिकारी ने बताया कि एनडीपीएस की एक विशेष अदालत ने बुधवार को एनसीबी को कोकीन बरामद किए जाने के मामले में प्रसाद को हिरासत में लेने की अनुमति दी। पिछले महीने उपनगरीय अंधेरी में नाइजीरियाई नागरिक उका एमेका से चार ग्राम कोकीन बरामद की गई थी।

उन्होंने बताया कि प्रसाद के अलावा, एनसीबी ने इसी मामले में अफ्रीकी नागरिक एगिल्सलाओस डेमेट्रियाडेस को भी हिरासत में लिया है। एक बॉलीवुड सेलिब्रिटी के करीबी डेमेट्रियाडेस को पिछले महीने पड़ोसी जिले पुणे के लोनावला से गिरफ्तार किया गया था।

एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एक टीम मामले की जांच कर रही है। प्रसाद फिल्म निर्माता करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस की एक सहायक संस्था धर्माटिक एंटरटेनमेंट के साथ जुड़े थे। उन्हें राजपूत की मौत से संबंधित ड्रग्स मामले में 26 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था।

बॉलीवुड से जुड़े ड्रग्स मामले में स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा गिरफ्तार किए गए धर्मा प्रोडक्शन के पूर्व कार्यकारी निर्माता क्षितिज रवि प्रसाद ने यहां एक विशेष अदालत में कहा है कि उसे एजेंसी के अधिकारियों ने उसे रणबीर कपूर, डीनो मारिया और अर्जुन रामपाल को ‘गलत तरीके से फंसाने बाध्य’ किया। एनसीबी ने इन आरोपों को ‘झूठा और बेबुनियाद’ करार दिया। दिलचस्प है कि प्रसाद के वकील सतीश मानशिंदे ने पहले अदालत से कहा था कि आरोपी को एनसीबी अधिकारी फिल्मकार करन जौहर के खिलाफ बयान देने के लिए परेशान और ब्लैकमेल कर रहे हैं।

एनडीपीएस की एक विशेष अदालत ने शनिवार को छह अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अदालत के समक्ष अपने ताजे बयान में आरोपी ने कहा, ‘‘ अपने पिछले बयान के बाद (मैं कहना चाहता हूं कि) वर्तमान कार्यवाही में रणबीर कपूर, डीनो मारिया और अर्जुन रामपाल को गलत तरीके से फंसाने के लिए मुझे बार बार परेशान और बाध्य किया जा रहा है।’’ प्रसाद ने कहा,‘‘ मेरे यह बार बार कहने के बावजूद कि मैं उक्त व्यक्तियों को नहीं जानता...मुझे उनके विरुद्ध आरोपों की कोई जानकारी नहीं है...।’’

Read in English

Web Title: Narcotics Control Bureau conducts raid premises actor Arjun Rampal Mumbai Film producer Firoz Nadiadwala arrives

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे