'मुहम्मद: द मैसेंजर ऑफ गॉड' को लेकर अनिल देशमुख ने केंद्र को लिखा पत्र, की फिल्म को बैन करने की मांग

By मनाली रस्तोगी | Published: July 16, 2020 09:19 PM2020-07-16T21:19:02+5:302020-07-16T21:19:02+5:30

फिल्म 'मुहम्मद: द मैसेंजर ऑफ गॉड' (Muhammad The Messenger of God) को लेकर महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने केंद्र सरकार को पत्र लिखा।

Mohammed: The Messenger of God demanded a ban, accused of hurting religious sentiments | 'मुहम्मद: द मैसेंजर ऑफ गॉड' को लेकर अनिल देशमुख ने केंद्र को लिखा पत्र, की फिल्म को बैन करने की मांग

फिल्म पर लगे धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप (फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsफिल्म 'मुहम्मद: द मैसेंजर ऑफ गॉड' की रिलीज पर हो रहा विवादमहाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने की प्रतिबंध की मांग

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने फिल्म 'मुहम्मद: द मैसेंजर ऑफ गॉड' (Muhammad The Messenger of God)  पर बैन लगाने की मांग की है। दरअसल, इस फिल्म को लेकर काफी विवाद हो रहा है और देशमुख का मानना है कि फिल्म के रिलीज होने से एक समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है। ऐसे में अनिल देशमुख ने केंद्र सरकार को पत्र लिखा है।

फिल्‍म के खिलाफ आई शिकायत

इस पत्र में बताया गया है कि उनके पास रजा अकादमी की ओर से फिल्‍म के खिलाफ शिकायत आई है। फिल्‍म को रजा अकादमी ने बैन करने की मांग की है। बता दें, माजिद मजीदी ने फिल्म 'मुहम्मद: द मैसेंजर ऑफ गॉड'  को डायरेक्ट किया है, जोकि पैगंबर मोहम्मद साहब के जीवन पर आधारित है। ऑस्कर विजेता ए आर रहमान ने इस फिल्म में म्यूजिक दिया है। जानकारी के अनुसार, ये फिल्म ईरानी सिनेमा की सबसे बड़े बजट वाली फिल्म है।

नहीं रिलीज करनी चाहिए फिल्म

वहीं, इस पत्र के जरिए देशमुख ने मांग की है कि फिल्म को किसी भी तरह के प्लेटफार्म पर रिलीज नहीं करनी चाहिए क्योंकि इस फिल्म के चलते धार्मिक टेंशन पैदा हो सकती हैं। ऐसे में देश में कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है। पत्र में कहा गया है कि सेक्शन 69A इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट का इस्तेमाल कर उन डिजिटल प्लेटफॉर्म्स को सस्पेंड करना चाहिए जिन पर इस फिल्म प्रसारित होगी। इसके अलावा यूट्यूब, फेसबुक, ट्विटर और वाट्सएप जैसे सभी डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर भी इस फिल्म को रिलीज ना करने का आग्रह किया है।

अनिल देशमुख को रजा अकादमी ने लिखा पत्र

मालूम हो, फिल्म 'मुहम्मद: द मैसेंजर ऑफ गॉड' साल 2015 में भारत में बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली थी। मगर इस फिल्म का उस समय काफी विरोध किया गया था। ऐसे में तब फिल्म रिलीज नहीं हो पाई थी। हालांकि, अब एक बार फिर इसे OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जा रहा है, लेकिन रजा एकेडेमी ने इसके विरोध में है। इस मामले को ध्यान में रखते हुए ही अनिल देशमुख को पत्र लिखा गया था।

Web Title: Mohammed: The Messenger of God demanded a ban, accused of hurting religious sentiments

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे