'प्रतिज्ञा' फेम अभिनेता अनुपम श्याम का 63 साल की उम्र में निधन; ट्विटर पर फैंस ने दी श्रद्धांजलि

By वैशाली कुमारी | Published: August 9, 2021 09:01 AM2021-08-09T09:01:32+5:302021-08-09T09:16:41+5:30

अनुपम श्याम का जन्म 20 सितंबर 1957 को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में हुआ था। उन्होने अपनी स्कूली पढ़ाई प्रतापगढ़ में ही हुई थी। लखनऊ के भारतेन्दु नाट्य अकादमी से उन्होंने थिएटर की पढ़ाई की, इसके बाद दिल्ली के श्रीराम सेंटर रंगमंडल में काम किया।

Mann Ki Awaaz Pratigya fame actor Anupam Shyam passes away due to multiple organ failure everyone expressed grief on twitter | 'प्रतिज्ञा' फेम अभिनेता अनुपम श्याम का 63 साल की उम्र में निधन; ट्विटर पर फैंस ने दी श्रद्धांजलि

अनुपम श्याम ओझा

Highlightsअनुपम श्याम का जन्म 20 सितंबर 1957 को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में हुआ थाअभिनेता का इलाज मुंबई के गोरेगांव में स्थित लाइफ लाइन अस्पताल में चल रहा थाउनका मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर के कारण निधन हो गया

फिल्मों और टेलीविजन इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता अनुपम श्याम ओझा का 63 साल की उम्र में निधन हो गया। बता दें कि वे लंबे समय से किडनी से जुड़ी बीमारी से जूझ रहे थे और उनका मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर के कारण निधन हो गया। अभिनेता का इलाज मुंबई के गोरेगांव में स्थित लाइफ लाइन अस्पताल में चल रहा था। स्टार प्लस पर प्रसारीत मन की आवाज प्रतिज्ञा सीरियल में ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार निभाकर उन्होने घर घर में पहचान बना ली थी। उनके इस किरदार को लोगो ने खूब पंसद किया।

अनुपम श्याम का जन्म 20 सितंबर 1957 को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में हुआ था। उन्होने अपनी स्कूली पढ़ाई प्रतापगढ़ में ही हुई थी। लखनऊ के भारतेन्दु नाट्य अकादमी से उन्होंने थिएटर की पढ़ाई की, इसके बाद दिल्ली के श्रीराम सेंटर रंगमंडल में काम किया। इसके बाद वह नेशनल स्कूल ऑफ ड्रॉमा से जुड़ गए। वह 27 दिसंबर 2011 में हुए अन्ना हजारे के आंदोलन के समर्थक भी थे।

अनुपम श्याम को फिल्मों में ज्यादातर निगेटिव रोल के लिए जाना जाता है। उन्होंने कुछ इंटरनेशनल फिल्मों में भी काम किया। इनमें द लिटिल बुद्धा और ऑस्कर अवॉर्ड पाने वाली फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर खास हैं। इस फिल्म में अनुपम ने ऐसा किरदार निभाया था, जो भीख मंगवाने के लिए बच्चों को अंधा बनाता था। द वॉरियर और थ्रेड जैसी फिल्मों में भी उन्होंने काम किया है। वही बात करे हिंदी फिल्मों कि तो उन्होने शक्ति, हल्ला बोल और रक्तचरित, परजानिया, दास कैपिटल, पान सिंह तोमर, हजार चौरासी की मां, दुश्मन, सत्या, दिल से, जख्म, कच्चे धागे, तक्षक, बवंडर, नायक, कसूर, लगान और लज्जा जैसी फिल्मों मे काम किया है।

वहीं जैसे ही उनके निधन की खबर फैली, उनके सह-कलाकारों और प्रशंसकों  ने  सोशल मीडिया पर उनके निधन पर शोक व्यक्त किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी। 

 


एक्टर के भाई अनुराग ने कहा कि " पिछले साल से उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा था, तो यूपी सरकार के एक अधिकारी ने उनके लिए सीएम से सहायता मंगी थी। पैसों कि कमी के कारण उनका अच्छा इलाज नहीं हो सका। मैंने उनके दोस्तों को उनके स्वास्थ्य के बारे में बताया था और बीइंग ह्यूमन वेबसाइट से भी उनके स्वास्थ को लेकर संपर्क किया था। मुझे मनोज बाजपेयी जी का भी फोन आया था, उन्होंने कहा कि वह इस मामले में उनकी मदद करेंगे।" 

बतादें कि सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन (CINTAA) ने एक्टर के स्वास्थ के खर्च के लिए सोशल मीडिया पर पैसों कि सहायता के लिए अपील की थी।

 

Web Title: Mann Ki Awaaz Pratigya fame actor Anupam Shyam passes away due to multiple organ failure everyone expressed grief on twitter

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे