शाहरुख खान को गौरी के बॉयफ्रेंड के रूप में जानते थे कबीर खान, निर्देशक ने कहा- वो जामिया में मेरे सीनियर थे

By मनाली रस्तोगी | Published: April 8, 2023 05:25 PM2023-04-08T17:25:03+5:302023-04-08T17:27:29+5:30

कबीर की आखिरी फिल्म स्पोर्ट्स ड्रामा 83 (2021) थी, जिसमें 1983 के क्रिकेट विश्व कप की घटनाओं को जीवंत किया गया था जब भारत ने अपना पहला खिताब जीता था।

Kabir Khan says he knew Shah Rukh Khan as Gauri Khan's boyfriend | शाहरुख खान को गौरी के बॉयफ्रेंड के रूप में जानते थे कबीर खान, निर्देशक ने कहा- वो जामिया में मेरे सीनियर थे

(फाइल फोटो)

Highlightsबॉलीवुड में आने से पहले कबीर खान एक कैमरामैन और डॉक्यूमेंट्री फिल्म निर्माता के रूप में काम करते थे।बीर ने साझा किया कि जब वह पहली बार मुंबई पहुंचे, तो वह केवल शाहरुख खान को जानते थे।वह और शाहरुख की पत्नी गौरी दोनों एक संगीत नाटक वेस्ट साइड स्टोरी में डांसर थे।

बॉलीवुड में आने से पहले कबीर खान एक कैमरामैन और डॉक्यूमेंट्री फिल्म निर्माता के रूप में काम करते थे। कबीर ने साझा किया कि जब वह पहली बार मुंबई पहुंचे, तो वह केवल शाहरुख खान को जानते थे। हालाँकि, उन दोनों का कनेक्शन उनके कॉलेज के समय से है जब शाहरुख जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में कबीर के सीनियर थे। कबीर उस समय अभिनेता को केवल गौरी खान के बॉयफ्रेंड के रूप में जानते थे। 

वह और शाहरुख की पत्नी गौरी दोनों एक संगीत नाटक वेस्ट साइड स्टोरी में डांसर थे। कबीर ने अपने निर्देशन की शुरुआत वृत्तचित्र द फॉरगॉटन आर्मी (1999) से की, जो सुभाष चंद्र बोस द्वारा स्थापित भारतीय राष्ट्रीय सेना के इर्द-गिर्द घूमती है। उन्होंने जॉन अब्राहम और अरशद वारसी अभिनीत यश राज फिल्म्स की काबुल एक्सप्रेस (2006) के साथ अपनी फीचर फिल्म की शुरुआत की। 

कनीर खान ने पहले कहा था कि जब वह काम की तलाश में मुंबई आए थे, तो वह किसी को नहीं जानते थे और उन्होंने नहीं सोचा था कि शाहरुख कभी भी उनके किसी प्रोजेक्ट में शामिल होने के लिए सहमत होंगे क्योंकि वह पहले से ही एक बड़े स्टार थे। ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे को दिए एक इंटरव्यू में कबीर ने बताया कि कैसे वह शाहरुख खान और गौरी को उनके दिल्ली के दिनों से दशकों से जानते हैं।

कबीर ने बताया, "जामिया में शाहरुख मेरे सीनियर थे लेकिन मैं उन्हें इस तरह नहीं जानता था। मैं शाहरुख से ज्यादा गौरी के बॉयफ्रेंड के तौर पर मिला था। गौरी और मैंने म्यूजिकल वेस्ट साइड स्टोरी का प्रोडक्शन किया था जिसमें हम दोनों डांसर थे। वेस्ट साइड स्टोरी दो गिरोहों, शार्क और जेट्स की कहानी है। गौरी एक शानदार डांसर हैं। मैं शायद बहुत बुरा नहीं था।" 

उन्होंने आगे कहा, "हमने छह महीने तक अभ्यास किया और शाहरुख आएंगे और उनसे मिलेंगे। इस तरह मैं [उससे] मिला। उस समय वह जामिया में थे। मैंने अभी तक जामिया में शामिल होने का फैसला नहीं किया था। मैं इकोनॉमिक्स कर रहा था और अगर मुझे ठीक से याद है तो शाहरुख भी इकोनॉमिक्स कर रहे थे। बाद में जब मैंने जामिया में शामिल होने का फैसला किया, तो उन्होंने मुझे अपने नोट्स दिए क्योंकि वह एक मेधावी छात्र थे।" 

कबीर ने ये भी कहा, "मैंने उनके नोट्स से काफी पढ़ाई की। वे बहुत कीमती नोट थे। इस तरह मैं शाहरुख को जान पाया। एक व्यक्ति जब मैं बंबई में उतरा, मैंने अक्सर कहा है कि मैं फिल्म उद्योग में किसी को नहीं जानता, थोड़ा सुधार की जरूरत है। मैं जिस एकमात्र व्यक्ति को जानता था, वह शाहरुख खान थे।"

कबीर की आखिरी फिल्म स्पोर्ट्स ड्रामा 83 (2021) थी, जिसमें 1983 के क्रिकेट विश्व कप की घटनाओं को जीवंत किया गया था जब भारत ने अपना पहला खिताब जीता था।

Web Title: Kabir Khan says he knew Shah Rukh Khan as Gauri Khan's boyfriend

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे