52 लाख का अरबी घोड़ा, 9 लाख की फारसी बिल्लियां, 7 करोड़ के 15 जोड़ी झुमके और...., जैकलीन को ठग सुकेश से मिले उपहारों की सूची देख चकरा जाएंगे आप!

By अनिल शर्मा | Published: May 2, 2022 02:13 PM2022-05-02T14:13:20+5:302022-05-02T14:24:02+5:30

सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडिज को जबरन वसूली सहित आपराधिक गतिविधियों से हासिल आय से 5.71 करोड़ रुपये के विभिन्न उपहार दिए थे।

Jacqueline Fernandez Receiving Expensive Gifts From Conman Sukesh Chandrashekar diamond set worth 7 cr | 52 लाख का अरबी घोड़ा, 9 लाख की फारसी बिल्लियां, 7 करोड़ के 15 जोड़ी झुमके और...., जैकलीन को ठग सुकेश से मिले उपहारों की सूची देख चकरा जाएंगे आप!

52 लाख का अरबी घोड़ा, 9 लाख की फारसी बिल्लियां, 7 करोड़ के 15 जोड़ी झुमके और...., जैकलीन को ठग सुकेश से मिले उपहारों की सूची देख चकरा जाएंगे आप!

Highlights रिपोर्ट के मुताबिक, सुकेश ने जैकलीन को गुच्ची ब्रांड के जिम आउटफिट, लुई वुइटन के जूते उपहार में दिएजैकलीन ने यह भी बताया कि उन्हें दो हेमीज ब्रेसलेट और कई रोलेक्स ब्रांड की घड़िया भी मिलीं

मुंबईः बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज विवादित कारणों से सुर्खियों में हैं। हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर और अन्य के खिलाफ आपराधिक जांच के संबंध में धनशोधन रोधी कानून के तहत उनकी सात करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है।

गौरतलब है कि ''सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडिज को जबरन वसूली सहित आपराधिक गतिविधियों से हासिल आय से 5.71 करोड़ रुपये के विभिन्न उपहार दिए थे।'' ईडी ने एक बयान में कहा, ''चंद्रशेखर ने इस मामले में अपनी लंबे समय से सहयोगी और सह-आरोपी पिंकी ईरानी को जैकलीन तक उपहार पहुंचाने का जिम्मा सौंपा था। 

जैकलीन ने इससे पहले ठग सुकेश के साथ रिश्ते से इनकार किया था। हालांकि अब उन्होंने स्वीकार किया है कि सुकेश ने उन्हें महंगे सामान और गहने बतौर उपहार दिए थे। सुकेश ने उन्हें ब्रांडेड बैग से लेकर डायमंड सेट तक कई महंगे आइटम गिफ्ट के तौर पर दिए थे।  News18 की रिपोर्ट के अनुसार, ठग सुकेश ने उन्हें एक अरबी घोड़ा उपहार में दिया, जिसकी कीमत 52 लाख रुपये है। इसके अलावा, उसने 9 लाख रुपये की तीन फारसी बिल्लियां भी अभिनेत्री को दीं। 

रिपोर्ट के मुताबिक, जैकलीन को सुकेश ने उन्हें 7 करोड़ रुपये के 15 जोड़ी झुमके के साथ एक हीरे का सेट भी उपहार में दिया था। इसके अलावा गुच्ची और चैनल जैसे ब्रांडों के डिजाइनर बैग भी मिले।  बॉलीवुडलाइफ के मुताबिक, जैकलीन को गुच्ची ब्रांड के जिम आउटफिट, लुई वुइटन के जूते, दो हेमीज ब्रेसलेट और कई रोलेक्स ब्रांड की घड़िया भी उपहार में दीं। सुकेश ने अपने माता-पिता को एक मासेराती कार और बहरीन से एक पोर्श कार अपनी मां को उपहार में दी थी।

अभिनेत्री को दिए उपहारों के सूची इतनी लंबी है कि आप गितने हुए चकरा जाएंगे। जैकलीन ने यह भी खुलासा किया है कि उन्हें सुकेश से एक मिनी कूपर कार मिला था, लेकिन उन्होंने उसे वापस कर दिया क्योंकि वह कार स्वीकार नहीं करना चाहती थी। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, जैकलीन ने खुलासा किया कि वह पिछले साल जुलाई में पहली बार कॉनमैन सुकेश से मिली थी। अभिनेत्री ने निजी जेट और हेलीकॉप्टर से यात्रा की। यह पूछे जाने पर कि क्या वह जानती हैं कि जेट और हेलीकॉप्टर किसके पास हैं, उन्होंने बताया कि सुकेश ने उन्हें बताया कि वह उनका मालिक है। उसने कथित तौर पर उससे आखिरी बार अगस्त में बात की थी।

' इन उपहारों के अलावा, चंद्रशेखर ने सह-आरोपी अवतार सिंह कोचर, एक अंतरराष्ट्रीय हवाला ऑपरेटर, के माध्यम से अपराध से हासिल धन से फर्नांडिज़ के करीबी परिवार के सदस्यों को 1,72,913 अमेरिकी डॉलर (वर्तमान विनिमय दर के अनुसार लगभग 1.3 करोड़ रुपये) और एयूडी 26740 (लगभग 14 लाख रुपये) की धनराशि भी दी।

ईडी ने अपने बयान में कहा कि उसकी जांच में पाया गया कि चंद्रशेखर ने ''फर्नांडिज की ओर से एक पटकथा लेखक को उसकी वेबसीरीज परियोजना की पटकथा लिखने के लिए अग्रिम के रूप में 15 लाख रुपये की नकद राशि दी थी। यह नकद राशि भी कुर्क की गई है।'' ईडी ने कहा कि अपराध से हासिल शेष रकम का पता लगाने के संबंध में जांच जारी है। गौरतलब है कि फर्नांडिज़ श्रीलंका की मूल नागरिक हैं और उनसे इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कई बार पूछताछ की है।

ईडी ने पिछले साल दिसंबर में उन्हें अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने से पहले मुंबई हवाई अड्डे पर रोक दिया था और जांच में शामिल होने का निर्देश दिया था। ईडी ने आरोप लगाया है कि चंद्रशेखर ने फर्नांडिज़ को उपहार देने के लिए अवैध धन का इस्तेमाल किया, जिसे उसने फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह सहित कई नामी-गिरामी लोगों को धोखा देकर अर्जित किया था। उस पर आरोप है कि उसने अदिति सिंह और उसकी बहन के साथ फोन पर बातचीत में खुद को केंद्रीय गृह सचिव और कानून सचिव के रूप में पेश किया।

Web Title: Jacqueline Fernandez Receiving Expensive Gifts From Conman Sukesh Chandrashekar diamond set worth 7 cr

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे