International Womens Day 2020: बॉलीवुड की इन 5 सिंगल मदर्स की कहानी जानकर आप भी करेंगे सलाम

By अमित कुमार | Published: March 2, 2020 07:19 AM2020-03-02T07:19:52+5:302020-03-02T07:19:52+5:30

International Womens Day 2020: बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन और नीना गुप्ता ऐसी हीरोइन के रूप में जानी जाती हैं जिन्होंने शादी नहीं की, लेकिन सिंगल मदर बनकर अपनी कामों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रही।

International Womens Day Single moms of Bollywood redefining women empowerment | International Womens Day 2020: बॉलीवुड की इन 5 सिंगल मदर्स की कहानी जानकर आप भी करेंगे सलाम

अपने बच्चों के साथ पूर्व मिस इंडिया रह चुकीं सुष्मिता सेन।

Highlightsबॉलीवुड में एक सिंगल मदर के रूप में कोंकणा काफी सुर्खियों में रहीं। रवीना टंडन भी इसी लिस्ट में शामिल हैं। अनिल थडानी से शादी करने से पहले ही रवीना ने 2 बेटियों को गोद लिया था। बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक करिश्मा कपूर का पर्सनल लाइफ काफी सुर्खियों में रहा है।

International Womens Day 2020: बॉलीवुड में कुछ ऐसी सिंगल मदर मौजूद हैं जो अपने दम पर बच्चों को कामयाब बनाने में बड़ी भूमिका निभा रही हैं। इंटरनेशल विमेंस डे हर 8 मार्च को मनाया जाने वाला है। ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी एक्ट्रेसेस के बारे में बताएंगे, जिन्होंने अपने दम अपने बच्चों का लालन पालन किया। वैसे तो आज के मॉडर्न जमाने में आपको कई सिंगल पेरेंट्स मिल जाएंगे। लेकिन महिलाओं के लिए अकेले बच्चों का पालन करना आज भी किसी चुनौती से कम नहीं है। बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन और नीना गुप्ता ऐसी हीरोइन के रूप में जानी जाती हैं जिन्होंने शादी नहीं की, लेकिन सिंगल मदर बनकर अपनी कामों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रही।

सुष्मिता ने अपनी दोनों बेटियों को लिया गोद 

पूर्व मिस इंडिया और ब्रम्हांड सुंदरी रह चुकीं सुष्मिता सेन को भला कौन नहीं जानता। एक्ट्रेस ने अभी तक शादी नहीं की है। लेकिन सुष्मिता दो बेटियों की अकेली मां हैं। उनकी बड़ी बेटी 19 साल की हो चुकी है। सुष्मिता अकेले अपने असल जीवन का यह रोल अब तक उन्होंने बखूबी निभाया है। सुष्मिता ने अपनी दोनों बेटियों को गोद लिया है, ओर उनके लिए ये दोनों बेटियां उनकी प्राथमिकता हैं।

शादी से पहले ही रवीना ने लिया था दो बच्चों को गोद 

रवीना टंडन भी इसी लिस्ट में शामिल हैं। अनिल थडानी से शादी करने से पहले ही रवीना ने 2 बेटियों को गोद लिया था। शादी से पहले कुछ समय तक रवीना ने सिंगल मदर बनकर इन बच्चियों की देखभाल की थी। जिसमें एक की वह शादी भी कर चुकी हैं। रवीना ने सबसे उम्र में बच्चों को गोद लिया था। रवीना के गोद लेने वाले बच्चों का नाम पूजा और छाया है। शादी के बाद रवीना के रशा और रणबीर नामक अनिल से दो बच्चे हैं। 

एक सिंगल मदर के रूप में सुर्खियों में रहीं कोंकणा

बॉलीवुड में एक सिंगल मदर के रूप में कोंकणा काफी सुर्खियों में रहीं। एक्ट्रेस न केवल अपनी गर्भावस्था को खुशी से जिया, बल्कि रणवीर शौरी से अलगाव के बाद काम से ब्रेक लेकर बच्चे की परवरिश को प्रभमिकता दी। कोंकणा ने एक्टर रणवीर शौरी के साथ शादी जरूर की, लेकिन उनकी शादी ज्यादा समय तक चल नहीं सकी। इसके बाद दोनों अलग हो गए। 

नीना गुप्ता ने अकेले रहकर अपनी बेटी मसाबा की बेहतर परवरिश की

बॉलीवुड में नीना गुप्ता की पहचान उनके जबरदस्त अभिनय के लिए है। लेकिन इसके अलावा वह एक सिंगन मदर के रूप में जानी जाती हैं। उन्होंने अपनी बेटी मसाबा की बेहतर परवरिश की है, और मसाबा गुप्ता एक जानी मानी डिजाइनर हैं। नीना की मसाबा बिना शादी किए की संतान हैं। वेस्टइंडीज के क्रिकेट प्लेयर विवियन रिचर्ड्स के साथ अफेयर के बाद मसाबा का जन्म हुआ। नीना और रिचर्ड्स की शादी नहीं हो पाई तो उन्होंने अकेले रहने का फैसला किया।

एक जिम्मेदार सिंगल मदर हैं करिश्मा कपूर

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक करिश्मा कपूर का पर्सनल लाइफ काफी सुर्खियों में रहा है। बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी होने के बाद से इन दोनों के बीच आपसी संबंधों में खटास आने लगी। इसके बाद दोनों ने मर्जी से अलग होने का फैसला किया। पति से अलग होने के बाद से ही करिश्मा अपने दो बच्चों, बेटी समायरा और बेटे कियान को एक जिम्मेदार सिंगल मदर की तरह अकेले ही पाल रही हैं। 

Web Title: International Womens Day Single moms of Bollywood redefining women empowerment

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे