प्रोड्यूसर हार्वे विंस्टिन पर 80 से ज्यादा महिलाओं ने लगाए थे यौन शोषण के आरोप, कोर्ट से मिली 23 साल की सजा

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: March 12, 2020 11:00 AM2020-03-12T11:00:39+5:302020-03-12T11:00:39+5:30

हार्वे विंस्टिन 'द शेक्यपियर इन लव' और 'शिकागो' जैसी फिल्में पेश कर चुके हैं। हाल ही में न्यूयॉर्क पुलिस के सामने प्रोड्यूसर ने सरेंडर किया था।

Harvey Weinstein's Bizarre Rant In Court Before 23-Year Jail Sentence | प्रोड्यूसर हार्वे विंस्टिन पर 80 से ज्यादा महिलाओं ने लगाए थे यौन शोषण के आरोप, कोर्ट से मिली 23 साल की सजा

प्रोड्यूसर हार्वे विंस्टिन पर 80 से ज्यादा महिलाओं ने लगाए थे यौन शोषण के आरोप, कोर्ट से मिली 23 साल की सजा

Highlightsहॉलीवुड के दिग्‍गज प्रोड्यूसर हार्वे विंस्टीन को दुष्कर्म और यौन उत्पीड़न के मामले में कोर्ट ने सजा सुना दी हैकोर्ट ने प्रोड्यूसर को 23 साल की सजा सुनाई है

हॉलीवुड के दिग्‍गज प्रोड्यूसर हार्वे विंस्टीन को दुष्कर्म और यौन उत्पीड़न के मामले में कोर्ट ने सजा सुना दी है। कोर्ट ने प्रोड्यूसर को 23 साल की सजा सुनाई है। हार्वे पर 80 से ज्यादा महिलाओं ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे।  कोर्ट ने उन्‍हें क्रिमिनल सेक्सुअल एक्ट और दुष्कर्म जैसे आरोपों में दोषी पाया है।

 हार्वे विंस्टिन 'द शेक्यपियर इन लव' और 'शिकागो' जैसी फिल्में पेश कर चुके हैं। हाल ही में न्यूयॉर्क पुलिस के सामने प्रोड्यूसर ने सरेंडर किया था। हार्वे पर आरोप लगने के बाद ही मीटू मूमेंट शुरू हुआ था।

कहा जा रहा है कि प्रोड्यूसर ने एक महिला के साथ 2004 में रेप किया था जबकि दूसरी महिला को सेक्स के लिए मजबूर किया। हार्वे पर जिन भी महिलाओं ने शोषण के आरोप लगाए हैं उन में उनरी पूर्व सहयोगी मिमी हेली और हॉलीवुड एक्ट्रेस जेसिका भी शामिल हैं। वहीं कुछ मामलों में हार्वे को बरी भी कर दिया गया है।

खास बात ये है कि प्रोड्यूसर पर हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजेलिना जॉली ने भी गंभीर आरोप लगाए थे। एंजेलिना जॉली ने कहा है कि प्लेइंग बाय हार्ट  फिल्म के दौरान विंस्टिन ने उनके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की थी। इसके अलावा इटली की मशहूर एक्ट्रेस एम्ब्रा बट्टीलान गुतीरेज ने 2015 में पुलिस में विंस्टिन के खिलाफ शिकायत की थी। 

Web Title: Harvey Weinstein's Bizarre Rant In Court Before 23-Year Jail Sentence

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे