बेहूदा जोक्स मारने वाले 'सुड' से लेकर कपिल शर्मा शो की 'गुत्थी' तक, आसान नहीं रहा सुनील ग्रोवर का सफर

By अनिल शर्मा | Published: August 3, 2021 09:03 AM2021-08-03T09:03:32+5:302021-08-04T09:37:02+5:30

टीवी पर गुत्थी, रिंकू भाभी, मशहूर गुलाटी जैसे किरदारों से कॉमेडी पसंद लोगों के दिलों में जगह बनाने वाले सुनील ग्रोवर का आज जन्मदिन है। सुनील ग्रोवर का जन्म 3 अगस्त 1977 को हरियाणा के शहर डबवाली में हुआ था।

happy birthday Sunil Grover's journey has not been easy from Hansi Ke Phuware Sid who used lewd jokes to Gutthi of The Kapish Sharma Show | बेहूदा जोक्स मारने वाले 'सुड' से लेकर कपिल शर्मा शो की 'गुत्थी' तक, आसान नहीं रहा सुनील ग्रोवर का सफर

बेहूदा जोक्स मारने वाले 'सुड' से लेकर कपिल शर्मा शो की 'गुत्थी' तक, आसान नहीं रहा सुनील ग्रोवर का सफर

Highlights। सुनील ग्रोवर का जन्म 3 अगस्त 1977 को हरियाणा के शहर डबवाली में हुआ थारेडियो जॉकी, एंकरिंग और यहां तक ​​कि फिल्मों में अभिनय करने वाले सुनील ने हर माध्यम को आजमाया हैसुनील ग्रोवर स्कूलिंग के दौरान से ही नाटक, मिमिक्री किया करते थे

टीवी पर गुत्थी, रिंकू भाभी, मशहूर गुलाटी जैसे किरदारों से कॉमेडी पसंद लोगों के दिलों में जगह बनाने वाले सुनील ग्रोवर का आज जन्मदिन है। सुनील ग्रोवर का जन्म 3 अगस्त 1977 को हरियाणा के शहर डबवाली में हुआ था। आज टीवी पर हम जिस सुनील ग्रोवर को देखते हैं, यहां तक का उनका सफर आसान नहीं था। जब वे  मुंबई आए तो शुरुआती दिनों में वे सिर्फ 500 महीने कमाते थे। वे पॉश इलाके में रहते थे लिहाजा घर से लाए सभी पैसे खत्म हो गए। लेकिन सुनील ग्रोवर को किस्मत सहारा देती रही।

सुनील ग्रोवर के पिता जेएन ग्रोवर स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर में मैनेजर थे। एक इंटरव्यू में सुनील ग्रोवर ने इस बात का जिक्र किया था कि उनके पिता का भी रेडियो जॉकी बनने का सपना था। उन्हें इसके लिए प्रस्वात भी मिला, लेकिन सुनील के दादाजी ने ऐसा नहीं होने दिया। लेकिन सुनील ग्रोवर जो स्कूलिंग के दौरान ही नाटक, मिमिक्री किया करते, उन्होंने मन में ये ठान लिया था कि वे अपने सपनों को मरने नहीं देंगे।

सुदर्शन को बेहूदा जोक्स को फनी तरीके से पेश करने के लिए जाना जाता था

पंजाब यूनिवर्सिटी के थिएटर विभाग से पीजी करने के बाद सुनील एक्टिंग में किस्मत आजमाने मुंबई चले आए थे। टीवी से जुड़ने से पहले सुनील रेडियो मिर्ची में रेडियो जॉकी का काम किया। रेडियो मिर्ची के लिए वे पॉपुलर सीरीज 'हंसी के फब्बारे' को होस्ट किया था, जिसमें उनके कैरेक्टर का नाम सुदर्शन उर्फ सुड था। सुदर्शन को बेहूदा जोक्स को फनी तरीके से पेश करने के लिए जाना जाता था। शुरुआत में मेकर्स ने इस शो को केवल दिल्ली में ही ऑनएयर करना के फैसला किया लेकिन जब शो इंटरनेट पर वायरल होने लगा, तो फिर इसे पूरे देश में प्रसारित किया जाने लगा। 

फिल्मों में भी सुनील ग्रोवर की रही मौजूदगी

रेडियो जॉकी, एंकरिंग और यहां तक ​​कि फिल्मों में अभिनय करने वाले सुनील ने हर माध्यम को आजमाया है। उन्होंने प्यार तो होना ही था, द लीजेंड ऑफ भगत सिंह, जिला गाजियाबाद, फैमिली, गब्बर इज बैक और बाघी, सलमान खान संग भारत जैसी फिल्मों में काम किया। हाल ही में वे वेब सीरीज सनफ्लावर में नजर आए थे। सुनील ग्रोवर ने अपना पंजाबी डेब्यू 2016 की फिल्म वैसाखी लिस्ट से किया।

कई टीवी शो में भी सुनील ग्रोवर ने अपनी छाप छोड़ी

सुनील ग्रोवर ने टीवी पर 'चल लल्लन हीरो बनने' के साथ शुरुआत की। उन्होंने एक ही चैनल पर 'क्या आप पांचवी फेल चंपू हैं' और 'कौन बनेगा चंपू' जैसे शो होस्ट किए। सुनील भारत के पहले साइलेंट कॉमेडी शो 'गुटूर गु' का भी हिस्सा थे, जो सब टीवी पर प्रसारित होता था। सुनील ने इसके शुरुआती 26 एपिसोड में काम किया था। 

प्रसिद्ध “गुत्थी” चरित्र गुरु नानक कॉलेज के अनुभव पर आधारित था

सुनील के सबसे फेमस किरदार गुत्थी के पीछे भी दिलचस्प कहानी है। उनका प्रसिद्ध “गुत्थी” चरित्र गुरु नानक कॉलेज के अनुभव पर आधारित था, क्योंकि उस समय कॉलेज में लड़कों की तुलना में बहुत कम लड़कियां थीं और उनमें से कुछ लड़कियों के हाव-भाव गुत्थी जैसे थे। इस किरदार ने सुनील ग्रोवर को घर-घर तक पहनचा दिला दी। इसके बाद सुनील कभी पीछे मुड़कर नहीं देखे।साल 2014 में, उन्हें पसंदीदा मेज़बान के रूप में स्टार परिवार पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

 

Web Title: happy birthday Sunil Grover's journey has not been easy from Hansi Ke Phuware Sid who used lewd jokes to Gutthi of The Kapish Sharma Show

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे