बर्थडे स्पेशल: 'रंगीला गर्ल' उर्मिला ने 9 साल छोटे मोहसिन से की थी शादी, पहली फिल्म से फैंस को किया था दीवाना

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: February 4, 2019 08:24 AM2019-02-04T08:24:16+5:302019-02-04T08:24:43+5:30

4 फरवरी 1974 को मुंबई में पैदा हुई उर्मिला ने बॉलीवुड में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड एक्टर की थी।

happy birthday: actress urmila matondkar birthday special personal life unknown facts | बर्थडे स्पेशल: 'रंगीला गर्ल' उर्मिला ने 9 साल छोटे मोहसिन से की थी शादी, पहली फिल्म से फैंस को किया था दीवाना

बर्थडे स्पेशल: 'रंगीला गर्ल' उर्मिला ने 9 साल छोटे मोहसिन से की थी शादी, पहली फिल्म से फैंस को किया था दीवाना

उर्मिला मातोंडकर 90 के दशक की सफल अभिनेत्रियों में शुमार रही हैं,उन्होंने बॉलीवुड में एक लंबा सफर तय किया है, उर्मिला ने अपनी पहली फिल्म से फैंस दीवाना कर दिया था। बॉलीवुड में 'रंगीला गर्ल' के नाम से मशहूर एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर आज अपना 45वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। 4 फरवरी 1974 को मुंबई में पैदा हुई उर्मिला ने बॉलीवुड में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड एक्टर की थी।उन्होंने फिल्म 'रंगीला' से डेब्यू किया था।

चाइल्ड एक्ट्रेस

रंगीला फिल्म से फैंस को दीवाना करने वाली इस अभिनेत्री से बॉलीवुड में सबसे पहले चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर 1977 की फिल्म 'कर्म', 1980 में 'कलयुग' और शेखर कपूर की 1983 में आई फिल्म 'मासूम' में एक्‍टर नसीरुद्दीन शाह की बेटी पिंकी की भूमिका निभाई थी। बस यहीं से उन्होंने तय कर लिया था किया था कि वह सिनेमा में एक एक मुकाम बनाएंगी।

करियर का मुकाम

बालकलाकार पहचान मिलने के बाद सिनेमा में 1991 में फिल्म 'नरसिम्हा' में पहली बार बतौर लीड एक्ट्रेस काम किया था। जबकि असली पहचान  1995 में आई रामगोपाल वर्मा की 'रंगीला' से मिली। उनके करियर की बेहतरीन फिल्मों में 'चमत्कार', 'सत्या', 'पिंजर', 'खूबसूरत', 'प्यार तूने क्या किया', 'एक हसीना थी' आदि शामिल हैं।


उर्मिला की शादी

लाखों दिलों पर राज करने वालीं उर्मिला ने जब शादी की तो हर किसी के बीच छा गईं। 2016 में उन्होंने फेरे लिए।कपड़ों के कारोबारी मोहसिन अख्तर मीर कश्मीर के बिजनेसमैन और मॉडल से उन्होंने शादी की।  मोहसिन ने फिल्म 'अ मैन्स वर्ल्ड' में काम किया है। वह2007 में मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता में दूसरे रनर अप रहे हैं। उर्मिला ने साल 2016 में एक प्राइवेट सेरेमनी में अपने बिजनेसमैन ब्वॉयफ्रेंड मोहसिन मीर अख्तर के साथ शादी की थी। उन्होंने 9 साल छोटे मोहनीस से बेहद सीक्रेट तरीके से शादी की थी।

Web Title: happy birthday: actress urmila matondkar birthday special personal life unknown facts

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे