2.0 के टीजर में बस 1 सेकेंड दिखाई दिए अक्षय कुमार, रजनीकांत के साथ एक सीन नहीं

By जनार्दन पाण्डेय | Published: September 13, 2018 11:13 AM2018-09-13T11:13:38+5:302018-09-13T11:47:10+5:30

2.0 के टीजर में अक्षय कुमार को ढूंढ़ने में मेहनत करनी पड़ती है, ठीक से एक सीन भी नहीं मिला है।

Find Akshay Kumar in 2.0 teaser is a difficult task | 2.0 के टीजर में बस 1 सेकेंड दिखाई दिए अक्षय कुमार, रजनीकांत के साथ एक सीन नहीं

2.0 के एक दृश्य में अक्षय कुमार

मुंबई, 13 सितंबरः दक्षिण के सुपरस्टार रजनीकांत की बहुप्रतीक्षित फिल्म 2.0 का बुधवार को पहला टीजर रिलीज हो गया है। ‌1.31 मिनट के इस टीजर की शुरुआत लोगों के मोबाइल हवा में उड़ने से होती है। धीरे-धीरे दुनियाभर के लोगों के हाथों से मोबाइल हवा में उड़ जाते हैं। यह मोबाइल हवा में जाने के बाद एक पक्षी का रूप ले लेते हैं। यह पक्षी तबाही शुरू कर देता है। इसके बाद डॉ. वसीगरन (रजनीकांत) के ऑफिस में एक मीटिंग होती है, जिसमें इस तबाही से बचने का उपाय पूछा जाता है। मीटिंग में यह फैसला होता है कि इससे निपटने के लिए सबसे ताकतवर रोबोट चिट्टी को दोबारा जिंदा करना होगा। अगले सीन में दिखता है कि चिट्टी लौट आया है और उस खतरनाक पक्षी का सामना कर रहा है। यहां तक फिल्म के विलेन डॉ. रिचर्ड यानी अक्षय कुमार को किसी दृश्य में नहीं दिखाया जाता। बीच के एक दृश्य में एक शख्स को डराने के लिए उनकी एक तस्वीर दिखाई देती है।

टीजर के खत्म होते-होते एक आम दृश्य में डॉ. रिचर्ज दिखाई देते हैं। वह रिमोट से एक गाड़ी को उड़ा रहे होते हैं। यह दृश्य ठीक से 1 सेकेंड का भी नहीं है। टीजर में रजनीकांत छाए हुए हैं। चिट्टी टीजर में छाया हुआ है। वह सुपरहीरो की तरह लोगों को बचाने और विलेन से टकराने के लिए भागता और कमाल करते दिखाई दे रहा है। लेकिन विलेन के रूप में अक्षय कुमार यानी डॉ. रिचर्ड सीधे नहीं दिखाई दे रहे हैं। विलेन के मुख्य किरदार में भले वो हों, पर फिल्म में ज्यादा दृश्य दुनिया पर खतरा बनकर मंडरा रहा मोबाइल फोन से बना एक खतरनाक पक्षी है।

उल्लेखनीय है कि 2010 में आई इंथिरन (हिन्दी में रोबोट) में हीरो और मुख्य विलेन दोनों ही किरदार में रजनीकांत थे। फिल्म में एक सहायक विलेन की भूमिका में डैनी डेंजोपा थे। लेकिन 2.0 में रजनीकांत के डबल रोल के बाद भी एक मुख्य विलेन का किरदार गढ़ा गया है। इस किरदार को लेकर तब बहुत हलचल मची थी जब इसमें हॉलीवुड अभ‌िनेता अर्नाल्ड श्वाज़नेगर को कास्ट करने की बात चली थी। लेकिन वह फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाए। फिर ऐसी भी चर्चा चली कि बॉलीवुड के कई बड़े कलाकारों से इसके लिए संपर्क साधा गया। चूंकि फिल्म के निर्देशक एस शंकर 'नायक' फिल्म में बॉलीवुड ‌अभिनेताओं के साथ काम कर चुके हैं और खुद रजनीकांत बॉलीवुड में अच्छी पैठ रखते हैं, इसलिए बाद में अक्षय के नाम पर समहति बन गई।

लेकिन अक्षय ने फिल्म क्यों की? टीजर देखने पर पता चलता है कि अक्षय अपनी इसी थ्योरी पर आगे बढ़कर इस फिल्म का हिस्सा बन गए जिसमें वह कहते हैं कि यह एक व्यापार है। इसे इसी तरह देखना चाहिए। लेकिन टीजर में उनके हिस्से महज एक सीन आया। ऐसा माना जा रहा है कि फिल्म में उनके हिस्से बहुत ही कम दृश्य आए हैं। उल्लेखनीय है हॉलीवुड फिल्म मिशन इंपॉसिबल में अभिनेता अनिल कपूर को लेकर ऐसे मजाक बने थे कि अगर आप फिल्म देखते हुए पलक झपका लेते हैं तो हो सकता है उतने अनिल का किरदार खत्म हो जाए। ट्रेलर को देखकर ऐसे ही रिएक्‍शन 2.0 में अक्षय को लेकर आ रहे हैं।

2.0 का टीजर यहां देखें

Web Title: Find Akshay Kumar in 2.0 teaser is a difficult task

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे