बनारस में बनेगी सबसे बड़ी फिल्म सिटी, योगी सरकार ने पूरी की तैयारी

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: June 24, 2019 09:51 AM2019-06-24T09:51:42+5:302019-06-24T10:05:07+5:30

सरकार ने फिल्म सिटी के लिए बाबतपुर एयरपोर्ट के पास लगभग 106 हेक्टेयर जमीन की व्यवस्था कर ली है।

film city in banaras government | बनारस में बनेगी सबसे बड़ी फिल्म सिटी, योगी सरकार ने पूरी की तैयारी

बनारस में बनेगी सबसे बड़ी फिल्म सिटी, योगी सरकार ने पूरी की तैयारी

Highlightsफैंस के लिए ये खुशी की बात है कि इस काम के लिए वाराणसी को चुना गया है। अब सरकार द्वारा फिल्म सिटी के निर्माण पर काम जल्द ही शुरू किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में को एक नई सौगात मिलने वाली है। खबर के अनुसार यहां सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनने जा रही है। सरकार ने इसके लिए बाबतपुर एयरपोर्ट के पास लगभग 106 हेक्टेयर जमीन की व्यवस्था कर ली है।

फैंस के लिए ये खुशी की बात है कि इस काम के लिए वाराणसी को चुना गया है। आने वाले कुछ दिनों में निर्माताओं के शूटिंग से जुड़ी सारी सुविधाएं प्राप्त होगीं। साथ ही  बनारस में कला को विस्तृत रूप से संजोने का अच्छा मौका मिलेगा।

हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव पर्यटन संस्कृति अवनीश अवस्थी ने लखनऊ में फिल्म बंधू की एक मीटिंग के दौरान तमाम फिल्मकारों और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के सामने इस बारे में जानकारी दी।

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान रवि किशन और निरहुआ ने कहा था कि वह भोजपुरी सिनेमा का विस्तार करना चाहते हैं और भोजपुरी फिल्मों की शूटिंग के लिए सभी सुविधाएं प्रदान करना चाहते हैं।अब सरकार द्वारा फिल्म सिटी के निर्माण पर काम जल्द ही शुरू किया जाएगा। जैसा कि हुआ भी है।  

Web Title: film city in banaras government

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे