'दिल्ली क्राइम' ने जीता बेस्ट ड्रामा सीरीज का इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड, एक्ट्रेस ने कही दिल जीतने वाली बात

By अमित कुमार | Published: November 25, 2020 09:29 AM2020-11-25T09:29:14+5:302020-11-25T09:47:31+5:30

'दिल्ली क्राइम' में शेफाली शाह ने डीसीपी वर्तिका चतुर्वेदी का मुख्य किरदार निभाया था। उनके परफॉर्मेंस को फैंस ने काफी पसंद किया था।

Delhi Crime wins International Emmy Award for Best Drama series | 'दिल्ली क्राइम' ने जीता बेस्ट ड्रामा सीरीज का इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड, एक्ट्रेस ने कही दिल जीतने वाली बात

अपनी इस उपलब्धि पर आया एक्ट्रेस का रिएक्शन। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlights'दिल्ली क्राइम' की लीड एक्ट्रेस शेफाली शाह एमी अवॉर्ड मिलने की खुशी से फूली नहीं समा रही हैं। सीरीज में शेफाली शाह, रसिका दुग्गल, राजेश तैलंग, आदिल हुसैन, जया भट्टाचार्य, अभिलाषा सिंह ने अहम किरदार निभाए।साल 2012 में दिल्ली में हुए गैंग रेप पर आधारित इस सीरीज को 'बेस्ट ड्रामा सीरीज' का अवॉर्ड मिला है।

कोरोना की महामारी के चलते 48 साल के इतिहास में पहली बार लाइव होस्ट हुए इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड समारोह ने भारतीयों को खुश कर दिया है। बड़े गर्व की बात है कि नेटफ्लिक्स सीरीज 'दिल्ली क्राइम' ने एमी अवॉर्ड अपने नाम किया है। साल 2012 में दिल्ली में हुए गैंग रेप पर आधारित इस सीरीज को 'बेस्ट ड्रामा सीरीज' का अवॉर्ड मिला है। यह पहला भारतीय शो है, जिसे एमी अवॉर्ड मिला है। 

द इंटरनेशनल अकादमी ऑफ टेलीविजन ऑर्ट्स एंड साइंस ने अपने विजेताओं की लिस्ट जारी की। इस वर्चुअल इवेंट को रिचर्ड काइंड ने होस्ट किया। वेबसाइट पर लिखा, ''ड्रामा सीरीज 'दिल्ली क्राइम' ने भारतीय प्रोग्राम में पहला एमी अवॉर्ड अपने नाम किया है।'' इस सीरीज में शेफाली शाह, रसिका दुग्गल, राजेश तैलंग, आदिल हुसैन, जया भट्टाचार्य, अभिलाषा सिंह ने अहम किरदार निभाए। इसमें भी शेफाली शाह लीड रोल में थीं। 

खुशी से फूली नहीं समा रहीं शेफाली 

'दिल्ली क्राइम' की लीड एक्ट्रेस शेफाली शाह एमी अवॉर्ड मिलने की खुशी से फूली नहीं समा रही हैं। उन्होंने वीडियो ट्वीट कर सभी को-स्टार्स को टैग किया और लिखा, ''मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि हमें एमी अवॉर्ड मिला है।'' बता दें कि शेफाली ने इस सीरीज में डेप्यूटी कमिश्नर वर्तिका चतुर्वेदी की भूमिका निभाई थी। अभिनेत्री ने नाम जुड़ी नई उपलब्धि शेफाली शाह के नाम भी एक नई उपलब्धि जुड़ गई है। उन्होंने अपनी बहुमुखी प्रतिभा और लोकप्रियता से साल 2020 के सबसे प्रभावशाली दक्षिण एशियाई लोगों की विशिष्ट सूची में जगह हासिल की है। इस सूची में जाकिर हुसैन, ए.आर. रहमान, सोनू निगम, शंकर महादेवन जैसे कई नाम शामिल हैं। 

अपनी इस उपलब्धि पर आया एक्ट्रेस का रिएक्शन

लोकप्रिय ब्रिटिश पत्रकार और मनोरंजन उद्यमी किरण राय ने हाल ही में न्यूयॉर्क प्रेस एजेंसी के साथ मिलकर वर्ष 2020 के लिए कला, संस्कृति और मीडिया में 400 सबसे प्रभावशाली दक्षिण एशियाई लोगों की एक सूची तैयार की है। इसमें क्रिकेटर्स, फिल्म और टीवी स्टार्स, डीजे, स्टार शेफ्स और अन्य क्षेत्रों के दिग्गजों का समावेश है। शेफाली अपनी इस उपलब्धि पर भी बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा, ''प्रतिभाशाली लोगों की इस सूची का हिस्सा बन कर बहुत उत्साहित और रोमांचित हूं।''

Web Title: Delhi Crime wins International Emmy Award for Best Drama series

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे