डेथ एनिवर्सरी: जानिए क्या हुआ था उस आखिरी रात जब दिव्या भारती खुशी से कर रही थीं किसी से फोन पर बात!

By प्रतीक्षा कुकरेती | Published: April 5, 2019 07:29 AM2019-04-05T07:29:07+5:302019-04-05T07:29:07+5:30

अपने 3 साल के छोटे से बॉलीवुड करियर में दिव्या भारती ने एक अलग मुकाम हासिल किया था। लेकिन किसे पता था की ये चमकता सितारा जल्द हमें अलविदा कह देगा।

Death anniversary of divya bharti know the mystery of her death | डेथ एनिवर्सरी: जानिए क्या हुआ था उस आखिरी रात जब दिव्या भारती खुशी से कर रही थीं किसी से फोन पर बात!

डेथ एनिवर्सरी: जानिए क्या हुआ था उस आखिरी रात जब दिव्या भारती खुशी से कर रही थीं किसी से फोन पर बात!

बॉलीवुड में बहुत कम ऐसे कलाकार है जिन्हें बहुत ही कम उम्र में और जल्दी नाम और शोहरत मिली। उनमें से एक नाम है दिव्या भारती का। दिव्या भारती बॉलीवुड का वो चमकता सितारा थी जिनकी जिन्दगी तो नहीं लेकिन मौत किसी रहस्य से कम नहीं रही। अपने करियर के पहले ही साल में उनकी फिल्में हिट रहीं। 

अपने 3 साल के छोटे से बॉलीवुड करियर में दिव्या भारती ने एक अलग मुकाम हासिल किया था। लेकिन किसे पता था की ये चमकता सितारा जल्द हमें अलविदा कह देगा। 25 फरवरी 1974 को जन्मीं दिव्या भारती ने बहुत छोटी उम्र से अपने एक्टिंग करियर की शुरुवात की थी। कई तेलुगु फिल्म्स में काम करने के बाद दिव्या ने 1992 में आई फिल्म 'विश्वात्मा' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। 

इस फिल्म में उनपर फरमाया सात समंदर गाना सुपर-डुपर हिट रहा था। इसके बाद दिव्या एक के बाद एक कामयाबी की सीढियां चढ़ती रही। शोला और शबनम, दिल का क्या कसूर, जान से प्यारा, दीवाना, दिल आशना है, गीत जैसी हिट फिल्मे अपने नाम की। बॉलीवुड में एक साल ही में दिव्या ने कई स्टार्स को कड़ी टक्कर दी। लेकिन 5 अप्रैल, 1993 सुहागन दिव्या ने मौत को गले लगा लिया । उनकी मौत आज भी एक रहस्य है। आज आपको बताते हैं आखिर 5 अप्रैल, 1993 को हुआ क्या था ?

जब दिव्या भारती फिल्म शोला और शबनम की शूटिंग कर रहीं थी तो उस दौरान फिल्म के लीड हीरो गोविंदा ने उन्हें डायरेक्टर और प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला से मिलवाया था। ये मुलाकात कब प्यार में तब्दील हुई इसकी किसी को खबर नहीं हुई। दोनों ने शादी करने का फैसला किया और 10 मई 1992  दिव्या ने इस्लाम धर्म कबूल कर साजिद से शादी शादी कर ली।

उस वक़्त छपी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिव्या के मौत के पीछे उनके पति साजिद को ज़िम्मेदार ठहराया गया। कई अटकले लागाये गए किसी ने कहा की दिव्या ने आत्महत्या की है, तो किसी ने इसे मात्र एक हादसा बताया लेकिन उनकी मौत की गुत्थी सुलझ ना पाई। पुलिस ने कई सालो तक इस गुत्थी को सुलझाने की कोशिश करी लेकिन कुछ ना हाथ लगने के बाद  साल 1998 में ये केस बंद कर दिया गया था और रिपोर्ट में नशे में खिड़की  से गिरने को ही उनकी मौत का  कारण बताया। लेकिन आखिर ऐसा क्यों हुआ था उस दिन ? क्यों अपनी मौत से कुछ घंटे पहले दिव्या खुश ?

दरसल 5 अप्रैल, 1993 को दिव्या भारती ने  मुंबई में ही एक नया 4 BHKअपार्टमेंट लिया था। इस बात से वो इतनी खुश थी की उन्होंने फ़ोन करके भाई कुणाल को भी ये खुशखबरी दी। अपने उसी दिन वो अपनी एक फिल्म की शूटिंग ख़तम चेन्नई से लौटी थी। बताया जाता है  अपने अपार्टमेंट की खिड़की से गिरकर दिव्या की मौत हो गई। वो कैसी गिरी, ये एक मर्डर था या दुर्घटना ये आज तक एक रहस्य है। 

शादी के एक साल के अंदर ही मौत हो गई और अपने पीछे कई राज़ छोड़ गई। क्या वाकई में उन्हें मरने की पीछे उनके पति की साजिश थी ? आज भी दिव्या भारती का वो मासूम चेहरा सबके दिलो में जिंदा है। मौत के बाद दिव्या की दो फिल्में रंग और शतरंज रिलीज हुईं

Web Title: Death anniversary of divya bharti know the mystery of her death

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे