अभिनेत्री कंगना रनौत के विवादित टिप्पणी देने पर दर्ज हुआ केस, गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने कार्रवाई की की मांग

By वैशाली कुमारी | Published: November 21, 2021 05:10 PM2021-11-21T17:10:27+5:302021-11-21T17:16:06+5:30

भारतीय युवा कांग्रेस (IYC) ने अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ शनिवार को सोशल मीडिया पर "देशद्रोही" टिप्पणी करने के लिए पुलिस शिकायत दर्ज की।

Case registered for giving controversial remarks of actress Kangana Ranaut, Gurdwara Management Committee demands action | अभिनेत्री कंगना रनौत के विवादित टिप्पणी देने पर दर्ज हुआ केस, गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने कार्रवाई की की मांग

कंगना रनौत

Highlightsशुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद कि केंद्र तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त करेगारनौत ने इंस्टाग्राम पर स्टोरी पोस्ट कीं, जिसमें कहा गया कि भारत एक "जिहादी राष्ट्र" है

भारतीय युवा कांग्रेस (IYC) ने अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ शनिवार को सोशल मीडिया पर "देशद्रोही" टिप्पणी करने के लिए पुलिस शिकायत दर्ज की।  IYC के राष्ट्रीय सचिव अमरीश रंजन पांडे और संगठन के कानूनी प्रकोष्ठ के सह-समन्वयक अंबुज दीक्षित ने संसद मार्ग पुलिस स्टेशन में रनौत के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

 इस बीच, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) के अध्यक्ष और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी सिखों को निशाना बनाने वाली उनकी कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर अभिनेत्री की आलोचना की और कहा कि सरकार को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

सिरसा ने एक ट्वीट में कहा, "उसे या तो मानसिक अस्पताल में रखा जाना चाहिए या जेल में। हम इंस्टाग्राम पर उसकी घृणित सामग्री के लिए सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग करते हैं।"

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद कि केंद्र तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त करेगा, रनौत ने इंस्टाग्राम पर स्टोरी पोस्ट कीं, जिसमें कहा गया कि भारत एक "जिहादी राष्ट्र" है और देश में तानाशाही का आह्वान करते हुए, कांग्रेस की युवा शाखा की शिकायत में कहा गया है।

 अभिनेत्री के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 124 ए (देशद्रोह), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) और 505 (सार्वजनिक शरारत करने वाले बयान) के तहत प्राथमिकी दर्ज करने के लिए शिकायत दर्ज की गई है।

Web Title: Case registered for giving controversial remarks of actress Kangana Ranaut, Gurdwara Management Committee demands action

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे