जानें सोशल मीडिया पर किसने कहा- 'सलमान खान बीजेपी में शामिल हो जाते तो बच जाते'

By पल्लवी कुमारी | Published: April 5, 2018 05:19 PM2018-04-05T17:19:52+5:302018-04-05T17:19:52+5:30

काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को पांच साल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही बाकी आरोपी सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम और तब्बू को अदालत ने सबूतो के अभाव में बरी कर दिया।

Blackbuck poaching case jodhpur court announced 5 year jail see social media reaction | जानें सोशल मीडिया पर किसने कहा- 'सलमान खान बीजेपी में शामिल हो जाते तो बच जाते'

जानें सोशल मीडिया पर किसने कहा- 'सलमान खान बीजेपी में शामिल हो जाते तो बच जाते'

नई दिल्ली, 5 अप्रैल:  काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को पांच साल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही 10 हजार का जुर्माना लगाया है। काले हिरण हत्या के मामले में बाकी आरोपी सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम और तब्बू को अदालत ने सबूतो के अभाव में बरी कर दिया है। ये पूरा मामला सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रहा है। चाहे वह फेसबुक हो या फिर ट्विटर या इंस्टाग्राम हर जगह सलमान खान की सजा की बात छाई हुई है। ट्विटर पर तो यह ट्विटर मोमेंट ऑफ इंडिया बना। इसके साथ ही #BlackBuckPoachingCase, #JodhpurCourt, #BlackBuckPoachingCase salman khan, #SalmanVerdict जैसे कई हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं। 

इन हैशटैग के साथ लोग बहुत ट्वीट कर रहे हैं। कुछ लोगों का मामना है कि सलमान खान को सजा होनी चाहिए। कानून को अपना काम करना चाहिए। एक यूजर ने लिखा, ये तो सच है कि भगवान है। वहीं, एक यूजर का कहना है कि, कानून के घर में देर है अंधेर नहीं।


वहीं एक यूजर ने लिखा है कि हिरण तो बस एक बहाना है, ये कर्ज तो बहुत सारे पापो को चुकाना है।


सलमान के फैंस सलमान के सजा मिलने से काफी दुखी हैं। वह अपनी संवेदनाएं सोशल मीडिया पर जाहीर कर रहे हैं। बॉलीवुड के सितारे इस खबर से काफी दुखी हैं। जया बच्चन ने कहा, सलमान को कोर्ट से राहत मिलनी चाहिए। उन्होंने काफी समाज सेवा की है।

इस मामले पर अभिनेता समीर सोनी ने कहा कि वह फैसले से खुश तो हैं लेकिन सलमान खान के लिए उनको काफी बुरा लग रहा है। बता दें कि समीर सोनी नीलम के पति हैं। जो इस मामले में आज बरी हो गई हैं।

 सोशल मीडिया पर इस केस को लेकर सबसे ज्यादा फनी कमेंट किए गए हैं। आप भी देखें कुछ ट्वीट...













वहीं एक यूजर ने तो यह तक लिख डाला कि अगर सलमान खान भाजपा ज्वाइन कर लेते तो बीजेपी सलमान को बचा लेती।







क्या था मामला?

साल 1998 के अक्टूबर में जोधपुर में फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग हो रही थी। आरोप के मुताबिक शूटिंग के दौरान सलमान अपने साथी कलाकारों के साथ जोधपुर में शिकार खेलने गए। जहां साथी कलाकारों के उकसाने के बाद सलमान ने चिंकारा और काले हिरणों का शिकार किया। सलमान पर आरोप यह भी है कि जिन हथियारों से शिकार किया गया उसका लाइसेंस पहले ही खत्म हो चुका था। विश्नोई समाज के लोगों के विरोध के बाद 15 अक्टूबर 1998 को सलमान खान और उनके साथी कलाकारों के खिलाफ वन विभाग ने जोधपुर में चार केस दर्ज कराए। चार केस में तीन काले हिरण के शिकार को लेकर है, वहीं एक केस आर्म्स एक्ट के तहत हुआ था। सलमान पर हिरणों को गोली मारने का और सैफ समेत तीनों एक्ट्रेस पर उन्हें उकसाने का आरोप है।

सलमान खान आज रात जेल में रहेंगे। उन्हें जोधपुर जेल के बैरक नंबर 2 में कड़े इंतजामों के बीच रखा जाएगा, यह वही बैरक है जिसमें आसाराम बापू को रखा गया है। खबरों के मुताबिक कल सलमान खान बेल के लिए याचिका दायर करेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि सलमान खान को कल बेल मिल जाएगी।

Web Title: Blackbuck poaching case jodhpur court announced 5 year jail see social media reaction

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे